A
Hindi News उत्तर प्रदेश चेहरे पर मास्क, पटरियों पर साइकिल से लेकर रखता था साबुन, वीडियो के लिए YouTuber की अजीब हकतें, पुलिस ने ऐसे दबोचा

चेहरे पर मास्क, पटरियों पर साइकिल से लेकर रखता था साबुन, वीडियो के लिए YouTuber की अजीब हकतें, पुलिस ने ऐसे दबोचा

रेलवे ट्रैक से खिलवाड़ करने वाले यूट्यूबर को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह वीडियो बनाने के लिए पटरियों पर साइकिल तक रख देता था। इसके बाद वह ट्रेन के गुजरने का इंतजार करता और वीडियो बनाता था।

पुलिस ने यूट्यूबर को किया गिरफ्तार- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA पुलिस ने यूट्यूबर को किया गिरफ्तार

सोशल मीडिया के जमाने में लोग वीडियो बनाने के लिए क्या-क्या नहीं करते हैं! अपनी जान खतरे में तो डालते ही हैं, साथ ही दूसरे लोगों की जान से भी खिलवाड़ करते हैं। पिछले कुछ महीनों में देशभर में रेल हादसे की कई खबरें आ चुकी हैं। इन हादसों में कई लोगों की जान भी जा चुकी है। इसके बावजूद लोग सुधरने को तैयार नहीं हैं। रेलवे संपत्ति के साथ ऐसे ही खिलवाड़ करने के कई वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहे थे। रेलवे के साथ खिलवाड़ करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

पटरियों के ऊपर साइकिल और रखता था साबुन
 

रेलवे सुरक्षा बल ने रेल पटरियों पर ट्रेन परिचालन को खतरा पहुंचाने वाली विभिन्न प्रकार की वस्तुएं रखने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है। ये युवक यूपी के प्रयागराज जिले का रहने वाला है। जो कि एक यूट्यूबर है। इस शख्स का नाम गुलजार शेख है। वह चेहरे पर मास्क लगाकर यूट्यूब के लिए वीडियो बनाता था। रेल पटरियों पर साइकिल चलाने से लेकर साबुन और लोहे कई औजार तक रख देता था। इसके बाद वह पटरियों के ऊपर से ट्रेन के गुजरने का इंतजार करता और वीडियो बनाता था।

यूट्यूब पर अपोलड किए 250 से अधिक वीडियो

युवक को गिरफ्तार करने के बाद रेल मंत्रालय ने बताया कि अपराधी गुलजार शेख ने अपने यूट्यूब चैनल पर 250 से अधिक वीडियो अपलोड किए हैं। उसके दो लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं। उसके ‘ऑन-कैमरा’ गतिविधियों ने रेलवे सुरक्षा और संचालन दोनों के लिए महत्वपूर्ण खतरा पैदा किया है।

कई लोगों ने इस युवक की शिकायत की

ऐसे वीडियो बनाने को लेकर कई लोगों ने इस युवक की शिकायत पुलिस में की थी। बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा था कि रेल दुर्घटनाएं करने वाले इस देशद्रोही की पहचान की जाए और तुंरत गिरफ्तार किया जाए।

गिरफ्तार करने के लिए रेलवे ने बनाई खास टीम

गुलजार शेख के यूट्यूब प्रोफाइल और सोशल मीडिया पर उसकी उपस्थिति के विस्तृत विश्लेषण के आधार पर आरपीएफ ऊंचाहार, उत्तर रेलवे ने 1 अगस्त को रेलवे अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया था। उसी दिन, आरपीएफ और स्थानीय पुलिस की एक टीम ने सैयद अहमद के बेटे गुलजार शेख को उसके प्रयागराज जिले के खंदरौली गांव, सोरांव गिरफ्तार कर लिया।

रेलवे के साथ खिलवाड़ करने वालों को मिलेगा सबक

इसके साथ ही रेलवे ने कहा कि आरपीएफ के महानिदेशक ने इस बात पर जोर दिया कि गुलजार शेख के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भारतीय रेलवे की सुरक्षा से समझौता करने का प्रयास करने वाले व्यक्तियों के लिए एक सबक के रूप में काम करेगी। 

भाषा के इनपुट के साथ