A
Hindi News उत्तर प्रदेश ' कभी-कभी अति आत्मविश्वास का खामियाजा भुगतना पड़ता है', बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में बोले सीएम योगी

' कभी-कभी अति आत्मविश्वास का खामियाजा भुगतना पड़ता है', बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में बोले सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2024 के हार की वजहों में एक वजह अति आत्मविश्वास को बताया है। उन्होंने प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में कहा कि कभी-कभी अति आत्मविश्वास का खामियाजा भुगतना पड़ता है।

योगी आदित्यनाथ, सीएम,...- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA योगी आदित्यनाथ, सीएम, यूपी

लखनऊ: लोकसभा चुनाव परिणामों के बाद पहली बार लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी कार्यसमिति की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2024 के चुनाव परिणामों पर कहा कि अतिआत्मविश्वास का खामियाजा भुगतना पड़ता है। लोकसभा चुनाव के बाद पहली कार्यसमिति की बैठक में सीएम योगी ने सभी का अभिनंदन करते हुए अपना भाषण शुरू किया।

वोटों की शिफ्टिंग और अति आत्मविश्वास

सीएम योगी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में यूपी में जो भी परिणाम आए हैं उसे लकेर बीजेपी कार्यकर्ताओं को किसी भी स्थिति में बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं है। क्योंकि आपने पिछले चुनावों में करके दिखाया है। सीएम योगी ने कहा कि हम सब जानते हैं कि बीजेपी ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 2014, 2017, 2022 में भारी सफलता प्राप्त करते हुए विपक्ष को उसकी वास्तविक स्थिति तक पहुंचाने का काम किया था। कोई संदेह नहीं 2014, 2017, 2022 में जितना मत प्रतिशत बीजेपी के पक्ष में था, 2024 में भी सभी कार्यकर्ताओं के प्रयास से उतना मत प्रतिशत पाने में बीजेपी सफल रही। लेकिन वोटों की शिफ्टिंग और इस अति आत्मविश्वास में कि हम तो जीत रहे हैं, कहीं न कहीं खामियाजा भुगताना पड़ता है। 

2027 में बीजेपी बड़ी जीत हासिल करेगी

सीएम योगी ने कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि नगर निकाय चुनाव में 17 की 17 सीटें बीजेपी ने जीती थी। प्रदेश के अंदर सर्वाधिक महापौर और पार्षद बीजेपी के बने..आजमगढ़ और रामपुर के चुनाव में भी बीजेपी ने जीत हासिल की। उन्होंने कहा कि एक-एक कार्यकर्ता को एकजुट होकर काम करना होगा..यूपी जो छठी अर्थव्यवस्था थी अब देश की दूसरी अर्थव्यवस्था बन गई है। सीएम योगी ने कहा 2014, 2017,2022 की तरह जीत का मोमेंटम बना रहना चाहिए और 2027 में भी बीजेपी बड़ी जीत हासिल करेगी। 

मुहर्रम में सड़कें खाली हो जाया करती थीं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "याद कीजिए मुहर्रम के समय में सड़कें खाली हो जाया करती थीं। आज मुहर्रम आयोजित हो रहा है इसका पता भी नहीं लग रहा। ताजिया के नाम पर घर तोड़े जाते थे, पीपल के पेड़ काटे जाते थे, सड़कों के तार हटाए जाते थे। आज कहा जाता है किसी गरीब की झोपड़ी नहीं हटेगी... आज कहा जाता है सरकार नियम बनाएगी, त्योहार मनाने हैं तो नियमों के अंतर्गत मनाओ नहीं तो घर बैठ जाओ।