A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी उपचुनावों को लेकर योगी ने की बड़ी बैठक, सभी 9 विधानसभा सीटों को जीतने की बनाई रणनीति

यूपी उपचुनावों को लेकर योगी ने की बड़ी बैठक, सभी 9 विधानसभा सीटों को जीतने की बनाई रणनीति

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी संगठन के पदाधिकारियों और सरकार के मंत्रियों के साथ अहम बैठक की और उपचुनाव जीतने के लिए रणनीतियों पर चर्चा की।

UP by-elections, Uूttar Pradesh by-elections, UP by-elections News- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बीजेपी नेताओं के साथ बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की 9 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, जिलों के प्रभारी मंत्री और बीजेपी संगठन के पदाधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की। इस दौरान सभी 9 सीटों पर होने जा रहे विधानसभा उपचुनाव को लेकर व्यापक विचार विमर्श हुआ और रणनीतियां तैयार की गईं। बैठक में मुख्यमंत्री ने सभी 9 सीटों पर उपचुनाव को जीतने के लिए मंत्रियों और पदाधिकारियों की जिम्मेदारियों को भी निर्धारित किया। बता दें कि सूबे की 10 सीटों पर उपचुनाव होना था लेकिन अयोध्या की मिल्कीपुर सीट का मामला अदालत में होने के कारण अभी यहां चुनाव नहीं हो रहा है।

‘सभी 9 सीटों पर जीत सुनिश्चित करें’

बैठक के दौरान मंत्रियों और पदाधिकारियों के बीच आपसी समन्वय को और अधिक मजबूत करने पर जोर दिया गया। यह भी तय हुआ कि उपचुनाव में पार्टी का कोई भी नेता अपने निर्धारित क्षेत्र में जिम्मेदारियों का निर्वहन करने में कोई कमी न छोड़े। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उपचुनाव जीतना केवल चुनावी सफलता नहीं बल्कि जनता के विश्वास की जीत होगी, इसलिए हर सीट पर जीत सुनिश्चित करने के लिए पूरी निष्ठा और समर्पण के साथ काम किया जाना चाहिए।

Image Source : India TVसीएम योगी ने बूथ स्तर पर सटीक प्रबंधन करने के लिए कहा है।

‘बूथ स्तर पर सटीक प्रबंधन जरूरी’

सीएम योगी ने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर तक चुनाव प्रबंधन को मजबूती से संभालने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि उपचुनाव में हर सीट महत्वपूर्ण है और इसके लिए बूथ लेवल पर सटीक प्रबंधन और निगरानी जरूरी है। सीएम योगी ने नेताओं को अपने-अपने क्षेत्र में सक्रिय रहने और जमीनी स्तर पर लोगों के बीच जाकर चौपाल लगाने के निर्देश दिए। बैठक में मुख्यमंत्री ने जोर देते हुए कहा कि चौपाल के जरिए जनता की समस्याओं को समझा जाए और उनका समाधान किया जाए जिससे लोगों का विश्वास पार्टी में बढ़े।

‘लोगों से सीधा संवाद स्थापित करें’

बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह भी निर्देश दिया कि प्रभारी मंत्री और पदाधिकारी उन जिलों में अधिक समय बिताएं जहां उपचुनाव हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों में जाकर लोगों से सीधे बातचीत करें, उनकी समस्याओं को सुनें और तुरंत समाधान भी सुनिश्चित करें। योगी ने कहा कि जिलों के स्थानीय पदाधिकारियों के साथ तालमेल बनाकर चुनावी तैयारियों को और सुदृढ़ किया जाए। इस मौरे पर बीेजपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने भी पार्टी की तैयारियों का जायजा लिया और सभी कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाया।

इन 10 सीटों पर होना है उपचुनाव

बता दें कि जिन 10 सीटों पर उपचुनाव होने हैं उसमें 5 सपा और 5 NDA गठबंधन के पास थी। बीजेपी के खाते में 3, आरएलडी के पास एक और निषाद पार्टी के पास एक सीट थी। कटेहरी, करहल, सीसामऊ, कुंदरकी सीट सपा ने 2022 में जीती थी। अयोध्या की मिल्कीपुर सीट भी सपा के खाते में थी, जिस पर अभी तारीख नहीं आई है। इसके अलावा फूलपुर, मझवां, गाजियाबाद सदर, खैर, मीरापुर सीट पर उपचुनाव होना है। बैठक में यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, सूर्यप्रताप शाही समेत राज्य के कई वरिष्ठ मंत्री और प्रभारी मंत्री समेत बीजेपी के पदाधिकारी मौजूद रहे।