A
Hindi News उत्तर प्रदेश 'हाथरस में मची भगदड़ के लिए योगी सरकार जिम्मेदार', सपा सांसद अखिलेश यादव ने बीजेपी को घेरा

'हाथरस में मची भगदड़ के लिए योगी सरकार जिम्मेदार', सपा सांसद अखिलेश यादव ने बीजेपी को घेरा

हाथरस में मची भगदड़ मामले में पूर्व सीएम और सपा सांसद अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि इसकी ज़िम्मेदार भाजपा है जो बड़े-बड़े दावे करती है।

Akhilesh Yadav- India TV Hindi Image Source : FILE अखिलेश यादव

हाथरस: यूपी के हाथरस में मची भगदड़ मामले में पूर्व सीएम और सपा सांसद अखिलेश यादव का बयान सामने आया है। अखिलेश ने कहा, 'यह बहुत दर्दनाक है। जिन परिवारों के सदस्यों की जान गई है, उन्हें दुख सहने की शक्ति मिले। जो हादसा हुआ है यह सरकार की लापरवाही है। ऐसा नहीं है कि सरकार को इस कार्यक्रम की जानकारी न हो।'

अखिलेश ने कहा, 'जब कभी भी इस प्रकार के कार्यक्रम होते हैं तो बड़ी संख्या में लोग इसमें शामिल होते हैं। इस लापरवाही से जो जानें गईं है उसकी ज़िम्मेदार सरकार है। कोई अगर अस्पताल पहुंच भी गया तो उन्हें पर्याप्त इलाज नहीं मिल पाया। ना ऑक्सीजन, ना दवाई, ना इलाज मिल पाया। इसकी ज़िम्मेदार भाजपा है जो बड़े-बड़े दावे करती है कि हम विश्वगुरु बन गए हैं। क्या अर्थव्यवस्था का मतलब यह है कि किसी आपातकाल स्थिति में आप लोगों का इलाज न कर पाएं?'

क्या है पूरा मामला?

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में मंगलवार को नारायण साकार विश्व हरि के नाम से प्रसिद्ध भोले बाबा के कार्यक्रम में लाखों की संख्या में भक्तों की भीड़ जुटी। कार्यक्रम स्थल पर प्रशासन की परमिशन से ज्यादा भक्त सत्संग कार्यक्रम में पहुंचे। भोले बाबा के सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई। घटना सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के जीटी रोड स्थित गांव फुलराई के पास की है।

सत्संग में मौजूद थे करीब 40 हजार लोग 

सूत्रों के हवाले से जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक इस सत्संग में करीब 40 हजार लोग मौके पर मौजूद थे। इतनी बड़ी संख्या में लोगों के मौजूद होने और पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने की वजह से ये हादसा हुआ और लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी।