A
Hindi News उत्तर प्रदेश क्रिकेट पिच पर बल्लेबाजी का हुनर दिखाते CM योगी, बल्ला थामते ही लगाए शॉट- देखें VIDEO

क्रिकेट पिच पर बल्लेबाजी का हुनर दिखाते CM योगी, बल्ला थामते ही लगाए शॉट- देखें VIDEO

लखनऊ में कल से 36वें अखिल भारतीय एडवोकेट क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू हो रहा है, जिसका शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। इस दौरान सीएम योगी क्रिकेट ग्राउंट पर बल्ले से शॉट लगाते देखे गए।

क्रिकेट खेलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ- India TV Hindi Image Source : @MYOGIADITYANATH क्रिकेट खेलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 36वें अखिल भारतीय एडवोकेट क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू हो रहा है। इकाना स्टेडियम में 7 से 13 अक्टूबर तक जज और एडवोकेट्स के बीच फ्रैंडली मैच खेला जाएगा, जिसका शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार किया। टूर्नामेंट के शुभारंभ अवसर पर सीएम योगी का अलग ही अंजाद देखने को मिला। इस मौके पर वो क्रिकेट ग्राउंट पर बल्ले से शॉट मारते नजर आए, जिसका वीडियो सामने आया है।  

वीडियो में देखा जा सकता है कि स्टेडियम में सीएम योगी आदित्यनाथ हंसते हुए क्रिक्रेट पिच पर पहुंचे। इसके बाद उन्होंने हाथ में बल्ले थामकर शॉट मारते हुए मैच का इनॉगरेशन किया। इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि खेल हम सभी को एक टीम भावना के साथ काम करने की प्रेरण देता है। अगर हमारे सामने हमारे पास टीम वर्क करने की क्षमता है तो हमारी सफलता की गुजाइंश उतनी ही हो जाती है। खेल सबसे पहले एक टीम भावना के साथ हम सबको सम-विषम परिस्थिति में लड़ने की एक नई प्रेरणा देता है। दूसरा यह मनोरंजन है। तीसरा अपने आप को आकलन करने का एक अवसर होता है।

सीएम योगी ने इस कार्यक्रम के फोटो शेयर करते हुए लिखा, "आज लखनऊ में आयोजित 36वें अखिल भारतीय एडवोकेट क्रिकेट टूर्नामेंट के शुभारंभ कार्यक्रम में सम्मिलित हुआ। पिछले 10 वर्षों में आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में देश में खेल गतिविधियों का विस्तार हुआ है। 'खेलो इंडिया', 'फिट इंडिया मूवमेंट' और 'सांसद खेलकूद प्रतियोगिता' इसके प्रमाण हैं। प्रतियोगिता में देश भर से सम्मिलित सभी टीमों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं!"

शुभारंभ कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा अधिवक्ताओं के कल्याण के लिए प्रदेश सरकार ने बहुत घोषणाएं की हैं और बहुत से कार्यक्रम प्रारंभ हुए हैं, चाहे वो अधिवक्ता कल्याण निधि की राशि को बढ़ाने का काम हो, अब किसी भी अधिवक्ता की आकस्मिक निधन पर पहले जो 1.5 लाख मिलता था उस राशि को बढ़ाकर हमने 5 लाख कर दिया है।

ये भी पढ़ें-

किम जोंग उन या जॉर्ज सोरोस? डिनर के सवाल पर विदेश मंत्री का जवाब सुन लगने लगे ठहाके

Exit Poll के आंकड़ों पर बृजभूषण सिंह का आया बयान, हरियाणा को लेकर कही ये बात