A
Hindi News उत्तर प्रदेश पत्नी को महंगी शराब पीने का था शौक, तो पति बन गया चोर; गैंग गिरफ्तार

पत्नी को महंगी शराब पीने का था शौक, तो पति बन गया चोर; गैंग गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने मामले में पति-पत्नी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश की नोएडा पुलिस ने एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले गैंग का पर्दाफाश किया। पुलिस ने मामले में पति-पत्नी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस की जांच में यह बात सामने आई है कि महंगी शराब और नशे की लत के कारण पत्नी की आदतें बिगड़ गई थीं। इसके चलते पति-पत्नी ने मिलकर चोरी की वारदातों को अंजाम देने के लिए गैंग बनाया था और कई जगहों पर चोरियां की थीं। वारदात को अंजाम देने के दौरान पत्नी अपने पति के साथ ही रहती थी, ताकि महिला को देखकर किसी को शक न हो।

एक्सप्रेस-वे थाना पुलिस ने आरोप‍ियों के कब्‍जे से ताला तोड़ने वाला लोहे का सब्बल, घटना में इस्तेमाल ऑटो और 25 हजार रुपये नकद बरामद किया। पुलिस ने बताया कि एक्सप्रेस-वे थाना पुलिस ने थाना क्षेत्र के वाजिदपुर पुस्ता कट के नीचे वाली सर्विस रोड से कुलदीप चौहान, सूरज कुमार उर्फ करण और सूरज की पत्नी काजल को गिरफ्तार किया।

तीन साल पहले किया था प्रेम विवाह

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि तीनों ही नशे के आदी हैं। काजल ने तीन साल पहले सूरज कुमार उर्फ करण से प्रेम विवाह किया था। काजल महंगी शराब के नशे की शौकीन है। पत्नी को नशा कराने और शौक पूरे करने के लिए सूरज ने चोरी करना शुरू कर दिया। सूरज पर पहले से ही कई मुकदमे दर्ज हैं। सूरज करीब एक साल से पत्नी काजल और दोस्त कुलदीप चौहान के साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम दे रहा है।

पति-पत्नी और दोस्त, मिलकर करते थे चोरी

पुलिस ने बताया कि कुलदीप चौहान एक ऑटो का मालिक है। वह दिन में ऑटो चलाता है और रात को अपने दोस्त सूरज और उसकी पत्नी काजल के साथ मिलकर चोरी करता है। चोरी करने के दौरान सूरज हर समय अपनी पत्नी काजल को साथ रखता है। ऐसा कर वह पुलिस और जनता को भ्रमित करता है। वारदात को अंजाम देने के बाद काजल चोरी के पैसे और माल अपने पास जमा करती है और बाद में हिस्से का बंटवारा करती है।

चोरी के लिए लोहे की रॉड का करते थे इस्तेमाल 

पुलिस ने कहा कि ये लोग एक लोहे की रॉड रखते हैं, जिसको ताले में फंसाकर ताला तोड़ देते हैं और शटर मोड़ देते हैं। ये लोग दुकान या घर के अंदर से रुपये, गहने, मोबाइल, कीमती सामान चोरी कर लेते हैं। गैंग ने 23 अगस्त को एक देशी शराब की दुकान का शटर तोड़कर गल्ले में से रुपये चोरी कर लिए थे। (IANS)

ये भी पढ़ें- 

दिल्ली में उपराज्यपाल के अधिकार बढ़े, बोर्ड और आयोगों में कर सकेंगे नियुक्तियां, नोटिफिकेशन जारी

सीएम मोहन यादव के पिता का 100 साल की आयु में निधन, आज उज्जैन में होगा अंतिम संस्कार