A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी: हरदोई में रक्षाबंधन पर मायके जाना चाहती थी पत्नी, गुस्साए पति ने काट ली नाक

यूपी: हरदोई में रक्षाबंधन पर मायके जाना चाहती थी पत्नी, गुस्साए पति ने काट ली नाक

यूपी के हरदोई में एक पति ने अपनी पत्नी की नाक काट ली है। पत्नी रक्षाबंधन के मौके पर अपने भाई को राखी बांधने के लिए मायके जाना चाहती थी लेकिन पति इस बात पर राजी नहीं था।

hardoi- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पीड़ित महिला अनीता

हरदोई: यूपी के हरदोई से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां रक्षाबंधन के मौके पर पत्नी ने मायके जाने की जिद की तो पति ने उसकी नाक काट ली। दरअसल पत्नी अपने भाई को राखी बांधने के लिए मायके जाना चाहती थी लेकिन पति इस बात पर राजी नहीं था। ऐसे में पति-पत्नी के बीच विवाद हो गया, जिससे गुस्साए पति ने पत्नी की नाक काट ली। 

क्या है पूरा मामला?

हरदोई में पति-पत्नी के बीच हुए विवाद के बाद पति ने अपनी पत्नी की नाक काट ली। गंभीर हालत में युवती को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां से उसको गंभीर हालत में लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, मायके जाने को लेकर पति और पत्नी के बीच विवाद हुआ था। सोमवार को रक्षाबंधन पर्व को लेकर युवती अपने भाई को राखी बांधने मायके जाना चाहती थी, लेकिन उसका पति इस बात का विरोध कर रहा था। 

दरअसल कोतवाली देहात के बनियानी पुरवा के रहने वाले राहुल का अपनी पत्नी अनीता के साथ वाद विवाद हो गया। बात इतनी बढ़ गई कि मामला हाथापाई तक पहुंच गया। दरअसल अनीता चाहती थी कि सोमवार को रक्षाबंधन का पर्व है, ऐसे में वह अपने भाई को राखी बांधने के लिए अपने मायके बेहटागोकुल जाए, लेकिन राहुल ऐसा नहीं चाहता था। 

लिहाजा दोनों के बीच वाद विवाद शुरू हुआ। इस बीच राहुल ने अपनी पत्नी अनीता की नाक काट ली। देखते ही देखते वह खून से लथपथ हो गई। चीख पुकार सुनकर उसके देवर आदि ने 25 वर्षीय भाभी अनीता को गंभीर हालत में हरदोई के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। यहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसको लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है। पुलिस के अनुसार अभी कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी।

पीड़ित महिला ने बताया कि उसका पति अक्सर उससे झगड़ता रहता था, इसलिए वह मायके चली गई थी। वह मायके से चार दिन पहले ही आई थी और रक्षाबंधन पर भाई को राखी बांधने जाना चाह रही थी। उसने बताया कि पति ने पहले रुपए नहीं होने का बहाना बनाया फिर उसकी नाक काट ली। (इनपुट: हरदोई से राम श्रीवास्तव)