A
Hindi News उत्तर प्रदेश जब होटल तोड़ने से रोका तो ADM ने संचालक को मारा सिर- देखें VIDEO

जब होटल तोड़ने से रोका तो ADM ने संचालक को मारा सिर- देखें VIDEO

वाराणसी के बनारस कोठी और रिवर पैलेस होटल पर बुलडोजर चलाया जा रहा है। इस दौरान का एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है। विरोध करने पर वाराणसी के एडीएम सिटी ने होटल संचालक को सिर से हिट कर दिया।

वाराणसी के एडीएम सिटी ने मारा सिर- India TV Hindi वाराणसी के एडीएम सिटी ने मारा सिर

उत्तर प्रदेश के वाराणसी से एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में एक प्रशासनिक अधिकारी जिस तरह की हरकत करते कैद हुआ है, वैसा करते हुए आपने किसी अधिकारी को नहीं देखा होगा। दरअसल, वाराणसी में अवैध रूप से बने बनारस कोठी और रिवर पैलेस होटल पर बुलडोजर चलाया जा रहा है। शनिवार को जब होटल मालिक खुर्शीद आलम ने इस कार्रवाई का विरोध किया, तो वाराणसी के एडीएम सिटी आलोक कुमार ने उनकी नाक में जोर से अपना सिर दे मारा, जिसके बाद उनके मुंह से खून निकलने लगा।

होटल की तोड़फोड़ जारी 

इसके बाद खुर्शीद के समर्थन में करीब 100 लोग इकट्‌ठा हो गए, लेकिन बुलडोजर कार्रवाई जारी रही। VDA के अफसरों ने होटल सील किया था। शनिवार सुबह पुलिस ने होटल खाली कराया। तोड़फोड़ शुरू हो चुकी है। पांच मंजिला इस होटल को पूरी तरह से टूटने में 3-4 दिन लग सकते हैं। वाराणसी विकास प्राधिकरण (VDA) के मुताबिक, होटल को वरुणा नदी के डूब क्षेत्र में बनाया गया है। 8 साल पहले भी होटल को सील किया गया था। इसके बावजूद होटल ने कंस्ट्रक्शन जारी रखे। यात्रियों की बुकिंग भी लेता रहा, इसलिए अब होटल गिराने की कार्रवाई हो रही है। ये होटल बुद्ध विहार कॉलोनी में बनाए गए हैं।

देखें वीडियो 

कोर्ट से नहीं मिली राहत

VDA ने 8 साल पहले यानी 2015 में दोनों होटलों को मानक के विपरीत बताकर सील किया था। आरोप था कि होटल को बनाते वक्त वरुणा नदी के किनारे 50 मीटर दायरे में कंस्ट्रक्शन नहीं करने के आदेश का पालन नहीं किया गया। NGT के आदेश के बावजूद होटल बनाए गए। इसके बाद 13 फरवरी, 2015 को बनारस कोठी और 23 नवंबर, 2015 को रिवर पैलेस पर ताला लगाकर सील कर दिया गया। होटल संचालक कोर्ट गए तो वहां भी राहत नहीं मिली और याचिका खारिज हो गई।

ये भी पढ़ें- 

कुछ दूरी पर थी मां, बेटे का पैर 'प्रेशर' बम पर पड़ा और हो गया विस्फोट; इलाज के दौरान मौत

ओडिशा में भारी बारिश के बाद भूस्खलन से तबाही, राज्य से कटे 18 गांव, मौसम विभाग ने दिया बड़ा अपडेट

गुजरात, महाराष्ट्र समेत 17 राज्यों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया वेदर अपडेट, जारी रहेगा बारिश का कहर?