A
Hindi News उत्तर प्रदेश शादी के लिए राजी नहीं हुआ प्रेमिका का परिवार तो सिपाही ने रची खुद को गोली मरवाने की साजिश, पकड़ाया

शादी के लिए राजी नहीं हुआ प्रेमिका का परिवार तो सिपाही ने रची खुद को गोली मरवाने की साजिश, पकड़ाया

प्रेमिका का परिवार शादी के लिए राजी नहीं हुआ तो सिपाही ने खुद को अपने दोस्त से गोली मरवाई और झूठे केस प्रेमिका के परिवार को फंसा दिया। हालांकि, उसकी साजिश सफल नहीं हुई और अब सलाखों के पीछे है।

पुलिस की गिरफ्त में...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पुलिस की गिरफ्त में आरोपी (बाएं) आरोपी सिपाही (दाएं)

उत्तर प्रदेश के जिला बिजनौर से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां सात मई को रात करीब 10 बजे नगीना रोड पर केएम इंटर कॉलेज के गेट के सामने एक व्यक्ति के घायल अवस्था में होने की सूचना थाना धामपुर पर प्राप्त हुई। सूचना पर स्थानीय पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और घायल व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस की छानबीन में पता चला कि घायल व्यक्ति अजीत कुमार पुत्र चन्द्रभान है। वह ग्राम बिलसुरी थाना सिकन्द्राबाद जनपद बुलन्दशहर का रहने वाला है, जो हाल में थाना कटघर, जनपद मुरादाबाद में नियुक्त है। 

पुलिस के मुताबिक अजीत कुमार 3 दिन के अवकाश पर था। जब बिजनौर पुलिस ने अजीत कुमार से धामपुर आने का कारण पूछा तो कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे पाया। जिसके बाद बिजनौर पुलिस ने जांच शुरू कर दी। पुलिस ने अपनी जांच में पाया कि अजीत 2019-2020 तक थाना धामपुर, जनपद बिजनौर में नियुक्त रहा है। नियुक्ति के दौरान आरक्षी का प्रेम प्रसंग एक युवती से हो गया था। सम्बन्ध बिगड़ने पर आरक्षी अजीत की शादी युवती से नही हो पायी। युवती के भाई ने अजीत के खिलाफ थाना धामपुर पर शिकायत भी की थी।

पहले ही देता था धमकी

अजीत युवती तथा उसके परिजनों को कॉल एवं मैसेज में खुद को गोली मारकर आरोप लगाने की बात कहता था। अजीत के हाथ पर लड़की का नाम भी गुदा हुआ है। अजीत कुमार ने अपने तीन साथियो जुनैद, जुबेर और कासिम के साथ मिलकर प्लान बनाई कि स्वयं को गोली मारकर प्रेमिका के परिजनों को फंसा देगा और दबाव में प्रेमिका से शादी कर लेगा। इसके साथ ही पुराने मुकदमे में समझौता भी करा लेगा। योजना के अनुसार सात मई को अजीत अपने तीन अन्य साथियों के साथ जनपद मुरादाबाद से इकट्ठा होकर थाना धामपुर क्षेत्र में आया। सभी ने शराब पी और अजीत अपने साथियों के साथ रेलवे लाइन के पास खाली मैदान में गया। यहां जुबैर उसे गोली मारी अन्य दो साथियों को लेकर मोटरसाइकिल से जनपद मुरादाबाद चला गया।

घायल अजीत नगीना रोड पर केएम इंटर कॉलेज के गेट के पास पहुंचा तो उसे देखकर पुलिस को इस बारे में सूचित किया गया। पुलिस की जानबीन में पूरी कहानी सामने आ गई। 

(बिजनौर से रोहित त्रिपाठी की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-

 

"PM मोदी के तीसरी बार आने का 2 ही लोग विरोध कर रहे, एक रामद्रोही और दूसरे...," अमेठी में बोले CM योगी

VIDEO: सरयू नदी में नहाने गए 9 लोग डूबे, दो किशोरियों का शव हुआ बरामद