A
Hindi News उत्तर प्रदेश Video: RTO अफसर से ट्रक छीन ले गया रेत माफिया, ड्राइवर ने कुचलकर मारने की कोशिश की

Video: RTO अफसर से ट्रक छीन ले गया रेत माफिया, ड्राइवर ने कुचलकर मारने की कोशिश की

सिपाही ने रोकने की कोशिश की तो ट्रक चालक ने सिपाही जितेंद्र कुमार के ऊपर ट्रक चढ़ाने का प्रयास किया और इसके बाद वह ट्रक को लेकर औरैया की तरफ भाग गया।

RTO- India TV Hindi Image Source : INDIA TV रेत माफिया से बहस करते RTO अधिकारी

उत्तर प्रदेश के जालौन में खनन माफियाओं की दबंगई अब आरटीओ अधिकारियों पर भी भारी पड़ रही है। यहां खनन माफिया वाहन चेकिंग अभियान के दौरान पकड़े गए ट्रक को जबरन छुड़ा ले गए। इस दौरान 
एआरटीओ और हमराहियों पर ट्रक चढ़ाकर कुचलने का प्रयास किया गया। एआरटीओ राजेश कुमार वर्मा ने पुलिस को लिखित तहरीर दी है। पुलिस ने सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

घटना जालौन जिले के बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे की है। कुठोंद थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर शनिवार शाम को एआरटीओ प्रवर्तन राजेश वर्मा अपने हमराहियों के साथ बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें मोरंग से लदा ओवरलोड ट्रक आता हुआ दिखाई दिया। प्रवर्तन दल ने ट्रक को रुकवाया तो ड्राइवर और कंडक्टर मौके से भाग गए। इसके बाद एआरटीओ के सिपाही खुद ही ट्रक को चलाकर कुठोंद थाने ले जाने लगे तो थोड़ी देर बाद ट्रक मालिक रोहित यादव ने जीपीएस से गाड़ी को लॉक कर दिया। 

ड्राइवर के साथ छीन ले गया ट्रक

ट्रक लॉक करने के बाद मालिक अपने चालक के साथ मौके पर पहुंचा हुआ और एआरटीओ के सामने ही जबरन गाड़ी को अपने साथ ले जाने लगा। सिपाही ने रोकने की कोशिश की तो ट्रक चालक ने सिपाही जितेंद्र कुमार के ऊपर ट्रक चढ़ाने का प्रयास किया और इसके बाद वह ट्रक को लेकर औरैया की तरफ भाग गया। औरैया सीमा में प्रवेश करने के बाद मौरंग को रास्ते में ही उड़ेल दिया गया। इस पर एआरटीओ ने ट्रक मालिक के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने के साथ ही ट्रक में भारी मौरंग को सड़क पर फैलाकर सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान पहुंचाने के मामले में एफआईआर दर्ज कराई। 

पुलिस ने क्या कहा ?

पुलिस अधीक्षक डॉक्टर दुर्गेश कुमार ने बताया एआरटीओ राजेश वर्मा ने चेकिंग के दौरान ट्रक को रोका। हालांकि, ट्रक रुका नहीं और जान बूझकर ड्राइवर उसे आगे भगा ले गया। इस संबंध में मुकदमा पंजीकृत कर टीम गठित कर दी गई है। UP 79AT 1979 जो रोहित यादव के नाम पंजीकृत है। इनका पता भरथना रोड विधूना थाना औरिया रजिस्ट्रेशन में पंजीकृत है। सीसीटीवी के आधार पर ट्रक को जल्द पकड़ लिया जाएगा साथ ही संबंधित लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

(जालौन से वरुण द्विवेदी की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-

अयोध्या रेप केस: डिप्टी सीएम केशव मौर्य पर क्यों भड़के चाचा शिवपाल, कहा-कराओ उनका नार्को टेस्ट

इटावा में भीषण हादसा, आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर बस-कार में टक्कर, 7 की मौत