A
Hindi News उत्तर प्रदेश VIDEO: मॉब लिंचिंग के डर से युवक ओवरब्रिज पर चढ़ा, फिर लगा दी छलांग, हुई दर्दनाक मौत

VIDEO: मॉब लिंचिंग के डर से युवक ओवरब्रिज पर चढ़ा, फिर लगा दी छलांग, हुई दर्दनाक मौत

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में एक युवक को लोगों ने ‘बच्चा चोर’ समझकर दौड़ा लिया जिसके बाद वह एक ओवरब्रिज पर चढ़ गया और कई घंटे तक चले ड्रामे के बाद उस पर से छलांग लगा दी।

Jaunpur Overbridge Death, Overbridge Jump Death, Jaunpur Jump Death- India TV Hindi Image Source : INDIA TV उत्तर प्रदेश के जौनपुर में एक युवक ने ओवरब्रिज से ही छलांग लगा दी।

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के लाइनबाजार थाना क्षेत्र में एक युवक ने मंगलवार की सुबह ओवरब्रिज से छलांग लगा दी जिससे उसकी मौत हो गई। ग्रामीण इस युवक को 'बच्चा चोर' समझ कर इसका पीछा कर रहे थे। पुलिस ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि बच्चा चोर समझकर एक युवक को ग्रामीणों ने दौड़ाया तो वह वाराणसी-लखनऊ हाइवे पर नेवादा गांव के पास बने फुट ओवरब्रिज पर चढ़ गया। मामले की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल विभाग की टीम ने उसे उतारने का प्रयास किया। करीब 7-8 घंटे के प्रयास के बावजूद उसने नीचे आने की बजाय ओवरब्रिज से छलांग लगा दी।

करीब 40 फीट ऊंचा था ओवरब्रिज

पुलिस ने बताया कि घायल शख्स को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। नगर क्षेत्र के CO देवेश सिंह ने बताया कि थाना लाइनबाजार के नेवादा गांव मे मंगलवार तड़के करीब 3 बजे 2 लोग संदिग्ध रूप से घूमते दिखाई पड़े। ग्रामीणों ने दोनों को बच्चा चोर समझकर दौड़ा लिया, जिसमें एक को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। दूसरा सड़क को पार करने के लिए बने गांव के पास के फुट ओवरब्रिज पर चढ़ गया और वह 7 घंटे से ऊपर बैठा रहा। पुलिस और बाकी लोगों ने तमाम कोशिशें कीं लेकिन युवक 40 फीट ऊंचे ओवरब्रिज से उतरने को तैयार ही नहीं हुआ।

समस्तीपुर का रहने वाला था मृतक

अधिकारी ने बताया कि युवक ने पहले तो कहा कि आस-पास के लोग रहेंगे तो हम नहीं उतरेंगे, लेकिन जब लोग वहां से हट गए तो भी वह ओवरब्रिज से नहीं उतरा। CO ने बताया कि पुलिस के अलावा अग्निशमन दल और NHAI की टीम मौके पर पहुंचकर उसे उतारने का प्रयास कर रही थी, लेकिन वह उतरने को तैयार नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि बाद में उसने ओवरब्रिज से अचानक छलांग लगा दी। पुलिस उसे जिला अस्पताल ले गई जहां पर उसकी मौत हो गई। उसकी जेब से मिले आधार कार्ड से मृतक की पहचान बिहार के समस्तीपुर जिले के अविनाश कुमार के रूप में हुई है। हालांकि इस मामले में प्रशासन के पास संसाधनों की कमी भी नजर आई, जिससे युवक की जान नहीं बच पाई।