A
Hindi News उत्तर प्रदेश Video: मेरठ में स्विमिंग पूल से बाहर आते ही बेहोश हुआ 17 साल का लड़का, अस्पताल पहुंचने से पहले हो गई मौत

Video: मेरठ में स्विमिंग पूल से बाहर आते ही बेहोश हुआ 17 साल का लड़का, अस्पताल पहुंचने से पहले हो गई मौत

स्विमिंग पूल में जाने से पहले लड़के ने दोस्तों के साथ क्रिकेट खेला था। पूल से बाहर आते ही वह बेहोश हो गया और उसकी मौत हो गई।

Pool- India TV Hindi Image Source : X/@TANISHQQ9 स्विमिंग पूल

उत्तर प्रदेश के मेरठ में सिवालखास विधानसभा क्षेत्र के जानी खुर्द में गर्मी से बचने के लिए नहाने गये एक 17 वर्षीय किशोर की स्विमिंग पूल के बाहर गश्त खाकर गिरने से मौत हो गई। स्विमिंग पूल से नहाकर जैसे ही किशोर बाहर निकल तो उसका सिर घूमने लगा और वह वहीं गिर पड़ा, आनन-फानन में उसे अस्पताल लाया गया, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। किशोर के तैराकी करके बाहर आने और गिरने का वीडियो सीसीटीवी में कैद हो गया है। यह स्विमिंग पूल बिना अनुमति के चल रहा था, जिसे पुलिस ने अब बंद करा दिया है। वही मेरठ डीएम ने स्वीमिंग संचालक के खिलाफ जांच बैठा दी है।

मेरठ जानी थाना क्षेत्र के गांव सिवालखास में शिव मंदिर के निकट एक ब्लू हेवन नाम से विगत दो वर्षों से स्विमिंग पूल संचालित किया जा रहा था। मिली जानकारी के मुताबिक इस स्विमिंग पुल में एक घंटे नहाने के लिए 30 रुपये और कई घंटों के लिए 200 रुपये तक लिये जा रहे थे। गर्मी से बचने और तैराकी करने के लिए गांव के युवक बड़ी संख्या में आते है। यह स्विमिंग पूल गांव का संचालक गांव का रहने वाला अब्दुल है।

क्रिकेट खेलने के बाद नहाने आया था समीर

17 वर्षीय समीर क्रिकेट खेलने के बाद तैराकी के लिए स्विमिंग पूल आया हुआ था, उसने तैराकी कि और बाहर आ गया। स्विमिंग पूल से बाहर आकर उसने दो -तीन कदम बढ़ाये ही थे कि वह अचानक से चक्कर खाकर गर पड़ा। आसपास के लोगों ने उसे दौड़कर उठाया और सुभारती मेडिकल कॉलेज लाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। समीर की जिन्दगी चंद मिनटों में उजड़ गई। 

परिजनों ने कार्रवाई से किया इंतजार

घटना की जानकारी मिलते ही समीर के परिजन और पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन मृतक के परिजनों ने किसी भी तरह की कानूनी कार्रवाई से इंकार कर दिया। समीर की मौत के जानकारी मिलते ही गांव में सन्नाटा पसर गया, गांव के लोग सकते में रह गए कि एक खुशमिजाज किशोर अचानक से दुनिया को अलविदा कह गया। समीर की एक बड़ी बहन और छोटा भाई है। वहीं स्विमिंग पूल के बाहर निकलने और गश खाकर गिरने की यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। पुलिस ने समीर की मौत के बाद एतिहाद के तौर पर स्विमिंग पूल में ताला लगा दिया है।

थाने नहीं पहुंचा पूल का संचालक

सूत्रों के मुताबिक घटना के बाद स्विमिंग पूल संचालक को बुलाया गया लेकिन वह थाने नही पहुंचा। मेरठ डीएम दीपक मीणा ने समीर की मौत पर संज्ञान लेतज हुए एसडीएम को आदेश दिये है कि वह मामले की जांच करें कि बिना अनुमति के गांव में कैसे स्विमिंग पूल चल रहा था, वहां डाक्टर मौजूद था या नही, बिना कोच और लाइफ गार्ड के स्विमिंग पूल संचालित किया जा रहा था, इस स्विमिंग पूल में बिजली का कनेक्शन किसने दिया?