A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी: योगी सरकार का बड़ा तोहफा, दीपावली पर मिलेगा मुफ्त एलपीजी सिलेंडर!

यूपी: योगी सरकार का बड़ा तोहफा, दीपावली पर मिलेगा मुफ्त एलपीजी सिलेंडर!

यूपी की योगी सरकार ने दिवाली और नवरात्रि के अवसर पर प्रदेश के लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। योगी सरकार ने सभी उज्जवला लाभार्थियों को फ्री एलपीजी देने का ऐलान किया है।

up cm big diwali gift- India TV Hindi Image Source : PTI योगी सरकार का बड़ा दिवाली तोहफा

उत्तर प्रदेश: नवरात्रि और दिवाली के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को बड़ा तोहफा दिया है। सीएम योगी ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के हितधारकों को फ्री एलपीजी सिलेंडर देने का ऐलान किया है। सीएम योगी के इस फैसले से राज्य के दो करोड़ परिवारों को फायदा होगा और त्योहार की खुशी दोगुनी हो जाएगी। दिवाली के अवसर पर फ्री एलपीजी सिलेंडर मिलना महिलाओं के लिए बहुत बड़ा तोहफा है।

सीएम योगी का निर्देश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने त्योहारों के मद्देनजर मंगलवार को अधिकारियों के साथ बैठक की और बैठक में उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के लाभार्थियों को दिवाली में फ्री एलपीजी सिलेंडर दिए जाएं। मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि संबंधित अधिकारी इस फैसले से जुड़ी सभी औपचारिकताएं समय से ही पूरी कर लें। सीएम योगी ने इस बारे में एक्स पर जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि दिवाली के अवसर पर प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के हितग्राहियों को निशुल्क रसोई गैस-सिलेंडर दिया जाएगा। हर हालात में दीपावली से पहले सभी हितग्राहियों को गैस-सिलेंडर मिल जाना चाहिए।

बता दें कि यूपी में उज्जवला योजना के दो करोड़ लाभार्थी हैं और सीएम योगी के इस फैसले से उन सभी दो करोड़ लोगों को फायदा मिलेगा। हालांकि, कई लोग ऐसे भी हैं, जिनका गैस कनेक्शन आधार से लिंक नहीं हैं, जिस वजह से ऐसे लोगों के सामने कई दिक्कतें आ सकती हैं। सीएम ने इस पर भी अधिकारियों को ध्यान देने के लिए कहा है।

सीएम योगी ने निभागा वादा

बता दें, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के दौरान, सीएम योगी ने ऐलान किया था कि अगर उनकी सरकार सत्ता में आती है तो साल में दो बार फ्री गैस सिलेंडर दिया जाएगा। प्रदेश में पहली बार- दिवाली में और दूसरी बार- होली में। दिवाली आने से पहले ही सरकार अपने वादे को पूरा करने के लिए तैयार हो गई है।