A
Hindi News उत्तर प्रदेश सुल्तानपुर लूट के दूसरे आरोपी संग STF का एनकाउंटर, गोलीबारी में बदमाश घायल, गहने बरामद

सुल्तानपुर लूट के दूसरे आरोपी संग STF का एनकाउंटर, गोलीबारी में बदमाश घायल, गहने बरामद

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में हुई लूट के दूसरे आरोपी संग यूपी एसटीएफ की मुठभेड़ हुई। इस घटना में लूटपाट के आरोपी अजय यादव उर्फ डीएम को गोली लगी। आरोपी के पास से एसटीएफ ने लूट के गहने बरामद किए हैं।

UP STF encounter with the second accused of Sultanpur robbery miscreant injured in firing jewelry re- India TV Hindi Image Source : INDIA TV सुल्तानपुर लूट के दूसरे आरोपी संग STF का एनकाउंटर

यूपी के सुल्तानपुर में हुई लूट मामले में पुलिस ने दूसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल जयसिंहपुर कोतवाली के अंतर्गत यूपी एसटीएफ और बदमाश के बीच मुठभेड़ हुई। इस एनकाउंटर में पुलिस ने एक लाख के के इनामी वांछित बदमाश अजय यादव उर्फ डीएम को गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि एनकाउंटर में दो गोली बदमाश के पैर में लगी। गोली लगने के बाद घायल को इलाज के लिए अस्पताल भेज दजिया गया। बता दें कि यह मुठभेड़ मोइली के पीढ़ी-बगिया चौराहा मार्ग पर शोभावती इंटर कॉलेज केपास हुई। 

जौनपुर का रहने वाला है आरोपी

गोलियों की आवाज सुनकर ग्रामीणों की नींद टूट गई। जब तक ग्रामीण कुछ समझ पाते, पुलिस पकड़े गए इनामी बदमाश को लेकर जयसिंहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची। यहां से डॉक्टर ने घायल बदमाश को राजकीय मेडिकल कॉलेज सुल्तानपुर रेफर कर दिया। पकड़े गए बदमाश की पहचान जौनपुर के सिंगरामऊ थाना के अंतर्गत आने वाले लारपुर निवासी अजय यादव उर्फ डीएम के रूप में हुई है। बता दें कि हाल ही में सुल्तानपुर में ज्वेलरी की दुकान में हुई लूटपाट की घटना के बाद आरोपी पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए बदमाश अजय पर 5 मुकदमें दर्ज हैं।

अखिलेश यादव ने साधा निशाना

वहीं अखिलेश यादव ने बीते दिनों एक अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक चार्ट शेयर किया था। उस दौरान अखिलेश यादव ने एक्स पर लिखा, “भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज में एनकाउंटर का आंकड़ा गैर कानूनी हत्याओं की नाइंसाफी का भी आंकड़ा है और साथ ही पीडीए के विरूद्ध हुए अन्याय का भी।” सपा अध्यक्ष ने "फर्जी मुठभेड़ों" में मारे गए आरोपियों के आंकड़ों पर जो सूची (चार्ट) साझा की, उसमें यह दर्शाया गया है कि मारे गए लोगों में से 125 (60 प्रतिशत) पीडीए के हैं। यद्यपि, चार्ट में जानकारी का कोई स्रोत नहीं बताया गया है। 

(इनपुट- जागृति श्रीवास्तव)