A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी: बेटे और बहू ने बूढ़ी मां को कंधे पर उठाकर कराई कांवड़ यात्रा, VIDEO देखकर लोग बोले- ये तो कलयुग का श्रवण कुमार

यूपी: बेटे और बहू ने बूढ़ी मां को कंधे पर उठाकर कराई कांवड़ यात्रा, VIDEO देखकर लोग बोले- ये तो कलयुग का श्रवण कुमार

बूढ़ी मां सरोज देवी ने कांवड़ यात्रा की इच्छा जताई थी, जिसको पूरा करने के लिए बेटे और बहू ने मिसाल कायम की। गौरतलब है कि सावन का महीना शुरू हो चुका है, ऐसे में लोग कांवड़ यात्रा पर निकले हुए हैं।

Kanwar Yatra- India TV Hindi Image Source : INDIA TV कलयुग का श्रवण कुमार

बुलंदशहर: यूपी के बुलंदशहर से एक बेटे और बहू का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। ये कपल अपनी बूढ़ी मां को कंधे पर उठाकर कांवड़ यात्रा करवा रहे हैं। वीडियो को देखने के बाद लोग बेटे को श्रवण कुमार बता रहे हैं और बहू की भी काफी तारीफ कर रहे हैं । 

क्या है पूरा मामला?

पहासू के राजकुमार ने बूढ़ी मां सरोज देवी की इच्छा पूरी करने के लिए ये तरीका अपनाया। उन्होंने अपनी पत्नी लक्ष्मी की मदद से मां को कंधों के बल पर उठाया और कांवड़ यात्रा के लिए निकल पड़े। ये यात्रा कुल 65 किलोमीटर की दूरी तय करके पूरी होगी। 

गौरतलब है कि सावन का महीना शुरू हो चुका है। ऐसे में दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और यूपी से गंगाजल लेने के लिए अपने-अपने क्षेत्र से शिव भक्त रवाना हो चुके हैं। इसी दौरान राजकुमार का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वह अपनी मां को कंधे पर रखकर कांवड़ यात्रा पर निकले हैं। 

राजकुमार ने बताया कि 60 वर्षीय मां सरोज देवी ने कांवड़ यात्रा की इच्छा जताई थी। जिसके बाद वह मां की इच्छा पूरी करने के लिए निकल पड़े। राजकुमार ने बताया कि वह अनूपशहर गंगा तट से जल भरकर पहासू क्षेत्र स्थित शिवालय में चढ़ाएंगे। शिवालय की दूरी अनूपशहर से करीब 65 किलोमीटर है। वह इस दूरी को 6 दिन में पूरी कर सावन के द्वितीय सोमवार यानी 29 जुलाई को गांव स्थित शिवालय में जलाभिषेक करेंगे। इस दौरान वह प्रतिदिन 10 किलोमीटर चलेंगे। वीडियो वायरल होने के बाद लोग कलयुगी श्रवण कुमार की प्रशंसा कर रहे हैं। (बुलंदशहर से वरुण शर्मा की रिपोर्ट)