A
Hindi News उत्तर प्रदेश सुल्तानपुर लूटकांड में यूपी पुलिस ने जारी किया सीसीटीवी फुटेज, मंगेश यादव की मां और बहन का बयान भी आया सामने

सुल्तानपुर लूटकांड में यूपी पुलिस ने जारी किया सीसीटीवी फुटेज, मंगेश यादव की मां और बहन का बयान भी आया सामने

यूपी एसटीएफ ने आज सुल्तानपुर लूटकांड का सीसीटीवी फुटेज जारी किया है, साथ ही दबिश के दौरान का मंगेश यादव की माँ और बहन का बयान भी जारी किया है।

सुल्तानपुर लूटकांड में यूपी पुलिस ने जारी किया सीसीटीवी फुटेज- India TV Hindi Image Source : INDIA TV सुल्तानपुर लूटकांड में यूपी पुलिस ने जारी किया सीसीटीवी फुटेज

सुल्तानपुर लूटकांड में पुलिस टीम ने डकैतों के पास से लूट से ज्यादा सामान रिकवर कर लिया है। पुलिस ने  मास्टरमाइंड से पूछताछ में मिले सुराग के आधार पर यह सामान बरामद किया है। वहीं, मास्टरमाइंड की निशानदेही पर ही 4 इनामी बदमाशों को भी गिरफ्तार किया। साथ ही लूट का सारा सामान बरामद कर लिया गया। इसके बाद सुल्तानपुर डकैती केस पर यूपी के डीजीपी प्रशांत कुमार प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। साथ ही पुलिस ने मंगेश यादव की मां और बहन के बयान भी जारी किए हैं।

सीसीटीवी फुटेज हुए जारी

यूपी एसटीएफ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यूपी एसटीएफ़ ने सुल्तानपुर लूट का सीसीटीवी फुटेज भी जारी किए। पुलिस ने बताया कि आरोपियों के निशानदेही पर लूट का सामान बरामद कर लिया जिसमें सवा दो किलो सोना, 20 किलो चांदी, कैश बरामद किया गया है। पुलिस ने बताया गया कि पकड़े गए चारों आरोपी विवेक सिंह, दुर्गेश सिंह, अरविन्द यादव और विनय शुक्ला के पास से गहने और कैश रिकवर किए गए हैं।

मंगेश यादव की माँ और बहन का बयान

वहीं, यूपी एसटीएफ़ ने दबिश के दौरान मंगेश यादव की माँ और बहन का बयान भी जारी किया, जिसमें दोनों मंगेश के घर पर न होने की बात कह रही हैं। साथ ही उसके पहले जेल में भी रहने की बात कहती नजर आ रही हैं। 

विपिन सिंह डकैती का मास्टरमाइंड

ए़डीजी लॉ एंड ऑर्डर ने सुल्तानपुर डकैती पर पर कहा कि विपिन सिंह इस डकैती का मास्टर माइंड है। घटना से पहले दुकान की रेकी की गई थी। वहीं, यह भी कहा कि मंगेश यादव के एनकाउंटर पर उठ रहे सवालों पर कहा कि घटना के दिन मंगेश यादव घर पर नहीं था। आगे डीजीपी ने कहा सारी कार्रवाई साक्ष्यों के आधार पर पर हुई है। निष्पक्ष कार्रवाई हुई है।

लूटकांड में शामिल था मंगेश यादव

गौरतलब है कि लूट के बाद पुलिस ने वारदात में शामिल एक आरोपी मंगेश यादव का एनकाउंटर कर दिया था। तब से इसे लेकर प्रदेश में सियासी बहस भी छिड़ी है। इस पर आज डीजीपी ने कहा कि भारत ज्वैलर्स के यहां दिनदहाड़े डकैती हुई थी, मामले में कार्रवाई बहुत ही निष्पक्ष और साक्ष्यों के आधार पर हुई है। अब तक की विवेचना में पता चला है कि मंगेश यादव लूटकांड में शामिल था। इस लूट से पहले आरोपियों ने दुकान की दो बार रेकी की थी। वहीं, डकैती में चोरी की बाइक का इस्तेमाल किया गया था, जो जौनपुर से चुराई गई थी, ये सभी डकैत दो ग्रुप में आए थे।