A
Hindi News उत्तर प्रदेश UP पुलिस का एक तरीका ऐसा भी, थाने में बुलाकर गंगाजल की खिलवाई कसम, फिर आरोप से कर दिया बरी- देखें VIDEO

UP पुलिस का एक तरीका ऐसा भी, थाने में बुलाकर गंगाजल की खिलवाई कसम, फिर आरोप से कर दिया बरी- देखें VIDEO

पुलिस ने चोरी की घटना में नामजद आरोपियों को थाने में बुलाकर गंगाजल की कसम खिलावाई और मामला रफा-दफा कर दिया। मामला एटा जिले के थाना जैथरा के ग्राम बरना का है।

थाने के मंदिर में गंगाजल हाथ में रखकर कसम खिलवाई गई।- India TV Hindi थाने के मंदिर में गंगाजल हाथ में रखकर कसम खिलवाई गई।

उत्तर प्रदेश के एटा जिले में चोरी की घटना को निपटाने के मामले में पुलिस का एक अलग ही तरीका देखने को मिला है। पुलिस ने चोरी की घटना में नामजद आरोपियों को थाने में बुलाकर गंगाजल की कसम खिलावाई और मामला रफा-दफा कर दिया। मामला एटा जिले के थाना जैथरा के ग्राम बरना का है। जहां सेना से रिटायर्ड महिला ने अपने घर पर चोरी की शिकायत थाने में दर्ज करवाई और पड़ोसी उस शिकायत में नामजद थे, लेकिन पुलिस ने अपनी पीठ-थपथपाने के लिए इस मामले को इतनी जल्दी निपटाया, जैसे मानो कुछ हुआ ही न हो।

पुलिस ने आरोपियों को थाने में बुलाकर गंगाजल की कसम खिलवाई और मामले से आरोपियों को बरी कर दिया। पुलिस के इस नए तरीके का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। हुआ यूं कि थाना जैथरा क्षेत्र के गांव बरना निवासी सरोज मिश्रा के घर से 18 मई 2023 को चोरी हो गई थी। इसके साथ ही गांव के ही विजयपाल सिंह के घर से भी चोरी हुई थी। सरोज और विजयपाल सिंह ने थाना पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने दोनों की घटना की रिपोर्ट एक ही में दर्ज कर ली। घटना का वादी विजयपाल को बता दिया कि सरोज मिश्रा का आरोप है कि विजयपाल के घर से चोरी नहीं हुई। सरोज का दावा है कि चोरी के समय चोरों ने जो सीढ़ी लगाई थी वो विजयपाल की थी। इससे उन्हें शक है कि चोरी में विजयपाल का हाथ है। 

"चोरी से हमारा कोई लेना-देना नहीं"

इसकी शिकायत थाना पुलिस, सीओ अलीगंज, एसएसपी, डीआईजी, एडीएजी तक शिकायत की गई, लेकिन चोरी का खुलासा नहीं हो पाया। सरोज मिश्रा का आरोप है कि स्थानीय पुलिस इस घटना का खुलासा करने में मदद नहीं कर रही। शनिवार को थाना जैथरा में थाना दिवस था। इसी दिन सरोज मिश्रा को थाने में बुलाया गया। विजयपाल सिंह के पक्ष के लोग भी थाने बुलाए गए। विजयपाल और उसके पुत्र ने थाने के मंदिर में गंगाजल हाथ में लेकर कसम खाई कि चोरी से हमारा कोई लेना-देना नहीं है। भरी भीड़ के सामने इसका वीडियो बनाया गया। थाना परिसर में हुई इस कार्रवाई के बाद विजयपाल और उसके बेटे को इस अपराध में शामिल ना होने की आशंका से बरी दिया गया।

"पुलिस की इस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं" 

वहीं, पीड़िता सरोज मिश्रा पुलिस की इस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं। उन्होंने बताया कि इस मामले की विवेचना कर रहे दरोगाजी ने कसम खाने के लिए बुलाया था। हमने कोई मांग नहीं की। सरोज मिश्रा ने बताया कि किसी ना किसी ने तो चोरी की होगी। चोरी का खुलासा किया जाए। वहीं, पूरे मामले पर सीओ अलीगंज सुधांशु शेखर ने बताया कि चोरी के मामले में मंदिर में कसम खाने का मामला मुझे पता नहीं है। जो चोरी हुई है उस मामले की विवेचना की जा रही है। खुलासा करने का प्रयास किया जा रहा है। 

थाना अध्यक्ष राजकुमार सिंह को घटना की पूरी जानकारी है, लेकिन वह इसमें पुलिस का कोई भी रोल होने से इनकार कर रहे हैं और गांव के लोगों द्वारा आपस में कसम खिलाने की बात कह रहे हैं। हालांकि, सबसे बड़ा सवाल यह है कि अगर चोरी का आरोपी थाने आया, तो उसे पुलिस ने थाने से कैसे जाने दिया। (रिपोर्ट- अक्षय पालीवाल)

ये भी पढ़ें- 

चिराग पासवान फिर से चुने गए LJP(R) के अध्यक्ष, झारखंड की 28 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी

स्टेशन पर घूमते दिखे प्रेमी-प्रेमिका, बाद में ट्रेन से कटा मिला शव; जानें मामला