A
Hindi News उत्तर प्रदेश रील्स बनाने के चक्कर में पुलिस ने लगा दी शख्स की क्लास, बाइक से इंजन को खींचने की कर रहा था कोशिश

रील्स बनाने के चक्कर में पुलिस ने लगा दी शख्स की क्लास, बाइक से इंजन को खींचने की कर रहा था कोशिश

यूपी के मुजफ्फरनगर का एक रील सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस रील में एक लड़का स्प्लेंडर बाइक से टोचन बांधकर ट्रेन की इंजन को खींचने का प्रयास कर रहा है। वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

UP Police arrested a man for making reels he was trying to pull the engine from the bike- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM रील्स बनाने के चक्कर में पुलिस ने लगा दी शख्स की क्लास

देश में एक तरफ जहां लगातार रेल हादसे हो रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो देखने को मिल रहे है, जहां लोग ट्रेन सेवाओं को बाधित करने का प्रयास कर रहे हैं और कई जगहों पर रेल की पटरियों पर कहीं कोई सीमेंट का ब्लॉक रख रहा है तो कोई गैस सिलेंडर। कहीं पटरियों को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है, वहीं कई स्थानों पर जानबूझकर ट्रेन के साथ स्टंट करने की कोशिश कर यातायात को बाधित करने का प्रयास किया जा रहा है। कई वीडियो सोशल मीडिया पर ऐसे भी आए जिसमें वंदेभारत ट्रेनों पर पथराव कर उसे तक नुकसान पहुंचाने की कोशिश की जा रही है।

स्प्लेंडर से खींचता दिखा ट्रेन का इंजन

इस बीच हमारे पास एक और वीडियो आया है। इस वीडियो में देखा जा रहा है कि एक युवक रेलवे ट्रैक पर खड़ी रेल इंजन को टोचन केबल के जरिए स्प्लेंडर बाइक से खींच रहा है और उसका रील बना रहा है। सोशल मीडिया पर व्यूज पाने के लिए बनाए जा रहे इस वीडियो के जरिए न सिर्फ वह अपने जान के नुकसान पहुंचा रहा है, बल्कि रेलवे की संपत्ति को भी नुकसान पहुंचा रहा है। बता दें कि यह मामला यूपी के मुजफ्फरनगर का है, जहां ट्रेन इंजन को बाइक के जरिए खींचने की हो रही कोशिश का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो के सामने आने के बाद रेलवे हरकत में आई और सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे बाइक नंबर के जरिए आरोपी की पहचान की गई।

पुलिस ने की कार्रवाई

बता दें कि इस स्टंटबाजी की रील इंस्टाग्राम पर डाला गया था। मुजफ्फरनगर की आरपीएफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के बाद आरोपी देवबंद निवासी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरपीएफ ने बताया कि आरोपी देवबंद के मझोला का रहने वाला है, जिसकी पहचान विपिन कुमार उर्फ पंकज के रूप में हुई है, जिसकी इंस्टाग्राम पर आईडी है। आरोपी ने देवबंद से रुड़की के लिए बनी रेलवे लाइन पर खड़े एक इंजन को अपनी बाइक से खींचने का प्रयास किया। इंजन को खींचते हुए वह वीडियो बनवा रहा था और उसने इस वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर भी किया है। पुलिस ने आरोपी की बाइक और मोबाइल को बरामद कर लिया है। साथ ही आरोपी का चालान कर उसे जेल भेज दिया गया है। रेल मंत्रालय ने कहा कि वीडियो में दिख रहे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, हालांकि यह वीडियो पुरानी है।

(रिपोर्ट- अनामिका गौर)