A
Hindi News उत्तर प्रदेश अब अतीक अहमद के बेटे अली और गुर्गों पर पुलिस का शिकंजा, गैंगस्टर एक्ट लगाने की तैयारी

अब अतीक अहमद के बेटे अली और गुर्गों पर पुलिस का शिकंजा, गैंगस्टर एक्ट लगाने की तैयारी

अब अतीक अहमद के बेटे अली और गुर्गों पर पुलिपुलिस ने अतीक के बेटे अली और उसके 11 अपराधी साथियों का गैंग चार्ट बना लिया है। इस गैंग चार्ट को करेली पुलिस कमिश्नर तरुण गाबा के कार्यालय भेजेगी।

अतीक के बेटे अली पर शिकंजा। - India TV Hindi Image Source : INDIA TV अतीक के बेटे अली पर शिकंजा।

माफिया अतीक अहमद के छोटे बेटे अली और उसके गैंग के लोगों पर पुलिस ने एक बार फिर से शिकंजा कसना शुरू किया है। प्रयागराज पुलिस अब अली और उसके 11 साथियों पर गैंगस्टर लगाने की तैयारी कर रही है। इसके लिए पुलिस ने अली और उसके साथियों का गैंग चार्ट बना लिया है। अब जल्द ही इस गैंग चार्ट को कमिश्रर के अनुमोदन के लिए भेजा जाएगा। कमिश्नर की अनुमति के बाद सभी आरोपियों पर गैंगस्टर के तहत मुकदमा दर्ज होगा। उसके बाद सभी आरोपियों पर गैंगस्टर के तहत पुलिस कार्रवाई करेगी जिसमें संपत्ति कुर्की भी होगी।

अली और उसके 11 साथियों पर गैंगस्टर लगाने की तैयारी 

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद प्रयागराज पुलिस अतीक गैंग पर लगातार कार्रवाई कर रही है जिसमें अतीक के गुर्गो को गिरफ्तार करके जेल तो भेजा ही गया साथ  ही अतीक की अवैध सम्पत्तियों पर भी चुन-चुन कर कार्रवाई की गयी और उसको अटैच किया गया। अब पुलिस ने अतीक अहमद के छोटे बेटे अली और उसके साथियों पर भी शिकंजा कसना शुरू किया है। पहले प्रयागराज की खुल्दाबाद पुलिस ने अतीक के बेटे अली और उमर की हिस्ट्रीशीट खोली, अब प्रयागराज की करेली पुलिस अतीक के बेटे अली और उसके 11 साथियों पर गैंगस्टर लगाने की तैयारी कर रही है। 

पुलिस ने गैंग चार्ट बनाया

इसके लिए पुलिस ने अतीक के बेटे अली और उसके 11 अपराधी साथियों का गैंग चार्ट बना लिया है। इस गैंग चार्ट को करेली पुलिस कमिश्नर तरुण गाबा के कार्यालय भेजेगी, कमिश्नर के अनुमोदन के बाद अतीक के बेटे अली और उसके साथियों पर गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया जाएगा, जिससे अतीक के  बेटे और उसके साथियों की मुश्किलें और बढ़ेंगी।

किस मामले में हो रही कार्रवाई?

माफिया अतीक अहमद के बेटे अली पर जिस मामले में गैंग चार्ट बना है उसका मुकदमा अतीक अहमद के साडू इमरान के भाई जीशान उर्फ जानू ने दर्ज कराया था। मामला दिसम्बर 2021 का है उस वक्त करेली के ऐनुद्दीन पुर में एक ज़मीन को लेकर अली ने अपने साथियों के साथ मिलकर जीशान को जान से मारने की कोशिश की थी और उसकी जमीन पर बुल्डोजर चलवा कर कब्ज़ा कर लिया था। उस वक्त अली ने गुजरात जेल में बन्द अतीक अहमद से जीशान की फोन पर बात कराई थी तब अतीक ने 5 करोड़ की रंगदारी जीशान से मांगी थी । उस वक्त जीशान ने करेली थाने में अली सहित 11 लोगो को गंभीर धाराओ में मुकदमा दर्ज कराया था। मुकदमा दर्ज होने के काफी दिन बाद अली ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। उसके बाद एक-एक कर सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेजा था। मौजूदा समय मे अतीक के बेटे अली पर कुल 11 मुकदमे दर्ज हैं।

किन लोगों पर कार्रवाई?

पुलिस ने अतीक के बेटे अली, सैफ माया, असाद कालिया, कचौली, इमरान गुड्डू, संजय सिंह, फहद, तालिब,कल्लू और अमन  का गैंग चार्ट बनाया है। ये सभी लोग हार्ड कोर अपराधी हैं। अतीक के जेल जाने के बाद ये सभी लोग उसके बेटे अली के लिए काम करने लगे थे। सभी लोगों पर गंभीर धाराओ में मुकदमे दर्ज हैं और सभी लोग नैनी जेल में बन्द हैं। इसमें सैफ माया, कचौली , फहद  और असाद कालिया अली के बेहद खास हैं जो अली के एक इशारे पर किसी की भी जान ले सकते हैं।

संपत्तियों को कुर्क करेगी पुलिस

गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज होने के बाद अली और उसके गुर्गो पर कार्रवाई और तेज़ हो जाएगी। गैंगस्टर लगने के बाद पुलिस इन सभी लोगों की संपत्तियों को कोर्ट के आदेश के तहत गैंगस्टर की धारा 14 /1 के तहत कुर्क करेगी। अभी तक पुलिस ने अतीक और उसके बड़े गुर्गों की प्रॉपर्टी को ही ज़ब्त किया है। गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस  अतीक के इस छोटे डॉन और उसके गुर्गों के नाम पर ली गई प्रॉपर्टी पर भी कार्रवाई करेगी। (रिपोर्ट: इमरान लईक)

ये भी पढ़ें- अखिलेश यादव ने किया दावा, बोले- यूपी के एनकाउंटर में मारे गए 60 फीसदी लोग पीडीए से संबंधित

UP के बहराइच में भेड़िए का आतंक जारी, अब 11 साल की बच्ची को बनाया शिकार, हमला कर हुआ फरार