A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी: कानपुर में डांडिया और गरबा कार्यक्रम में घुसने पर मुस्लिम युवक की पिटाई, VIDEO वायरल

यूपी: कानपुर में डांडिया और गरबा कार्यक्रम में घुसने पर मुस्लिम युवक की पिटाई, VIDEO वायरल

यूपी के कानपुर में एक डांडिया और गरबा कार्यक्रम में घुसने पर एक मुस्लिम युवक की बीच सड़क पर पिटाई का मामला सामने आया है। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Kanpur- India TV Hindi Image Source : INDIA TV कानपुर में मुस्लिम युवक की पिटाई, VIDEO वायरल

कानपुर: यूपी के कानपुर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक डांडिया और गरबा कार्यक्रम में घुसने पर एक मुस्लिम युवक की पिटाई हुई है और इसका वीडियो भी वायरल हो गया है। इस पिटाई की जिम्मेदारी हिंदू संगठन विश्व हिंदू परिषद ने ली है।

क्या है पूरा मामला? 

हालही में कानपुर में हिंदुओं के नवरात्र में गरबा और डांडिया आयोजन में मुस्लिमों के प्रवेश को लेकर हिंदू संगठन बजरंगदल और वीएचपी के कार्यकर्ताओं ने फरमान जारी किया था कि नवरात्र के दौरान आयोजित होने वाले गरबा और डांडिया जैसे कार्यक्रमों में मुस्लिमों का प्रवेश वर्जित किया जाए और खुली चुनौती भी दी थी कि शहर में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में आने वाले लोगों के आधार कार्ड चेक करके ही उन्हें प्रवेश दिया जाएगा। बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने सभी आयोजन स्थलों पर अपनी टीम के कुछ सदस्यों को तैनात कर दिया था और प्रशासन को चेताया था कि अगर उनकी तरफ से कार्रवाई नहीं हुई तो बजरंग दल कार्रवाई करेगा।

मुस्लिम युवक ने पहचान छिपाकर की कार्यक्रम में घुसने की कोशिश

स्वरूप नगर थाना क्षेत्र स्थित लाजपत भवन में बीते शुक्रवार हो रहे डांडिया आयोजन में एक मुस्लिम युवक ने पहचान छिपाकर प्रवेश करने की कोशिश की, जिसके बाद हिंदू संगठन के लोगों ने बीच सड़क पर एक युवक की पिटाई कर दी। इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसके सामने आने के बाद पुलिस हरकत में आ गई है।

डीसीपी सेंट्रल दिनेश त्रिपाठी का सामने आया बयान

कानपुर पुलिस कमिश्नरेट के पुलिस उपायुक्त सेंट्रल दिनेश त्रिपाठी ने वायरल वीडियो और घटना के बाबत कानून हाथ में लेने वाले युवकों और हिंदू संगठन पर कार्रवाई करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि अगर इस तरह की घटना या मामला सामने आया था तो संगठन के लोगों को कानून हाथ में नहीं लेना चाहिए था। उन्हें पुलिस की हेल्पलाइन नंबर 112 पर सूचना देनी चाहिए थी। इस मामले में विधिक कार्रवाई की जाएगी।

कानपुर से वायरल हो रहे इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर एक नई तरह की बहस छिड़ गई है, कुछ लोग आरोपियों पर पुलिस द्वारा एक्शन लेने की बात कर रहे हैं, वहीं कुछ लोग, हिंदू संगठनों की इस कार्रवाई का समर्थन करते दिख रहे हैं। (कानपुर से ज्ञानेंद्र शुक्ला की रिपोर्ट)