A
Hindi News उत्तर प्रदेश 'गौशाला में लेटने से ठीक हो जाएगा कैंसर', योगी के मंत्री का अजीबोगरीब दावा

'गौशाला में लेटने से ठीक हो जाएगा कैंसर', योगी के मंत्री का अजीबोगरीब दावा

योगी सरकार के राज्य मंत्री संजय सिंह गंगवार ने मुस्लिम वर्ग के लोगों से उन्होंने कहा कि उनको ईद पर गौशाला में आना चाहिए और ईद पर बनने वाली सेवइयों को गाय के दूध में बनाना चाहिए। क्योंकि गाय का दूध अमृत के समान है। उन्होंने कहा कि लोगों को बच्चों का जन्मदिन, अपनी मैरिज एनिवर्सरी, गौशाला में ही मनाना चाहिए।

sanjay singh gangwar- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA यूपी के मंत्री संजय सिंह गंगवार

उत्तर प्रदेश के गन्ना विकास एवं चीनी मिल मंत्री संजय गंगवार ने दावा किया कि गौशाला की साफ-सफाई करने तथा वहां लेटने-बैठने से कैंसर के मरीज ठीक हो जाएंगे और गाय को सहलाने से ब्लड प्रेशन की दवा की खुराक भी आधी हो जाएगी। ये बातें उन्होंने रविवार को पीलीभीत के नौगवा पकड़िया में गौशाला के उद्घाटन के दौरान कही।

गंगवार ने कहा, ‘‘अगर कोई रक्तचाप का मरीज है और उसके यहां गायें हैं तो उसे सुबह-शाम गाय की पीठ पर हाथ फेरना चाहिए और उसकी सेवा करनी चाहिए। अगर वह ब्लड प्रेशर की 20 मिलीग्राम की दवा ले रहा है तो 10 दिन में उसका ब्लड प्रेशर 10 मिलीग्राम पर आ जाएगा।’’ उन्होंने यह भी कहा, ‘‘अगर कोई कैंसर का मरीज है और वह उसकी (गौशाला) साफ-सफाई करना शुरू कर दे, वहां पर लेटना शुरू कर दे तो कैंसर तक की बीमारी भी ठीक हो जाती है।’’

'ईद पर गौशाला में आना चाहिए'

गंगवार ने कहा, ‘‘गाय के गोबर के उपले सुलगा दें तो मच्छर नहीं आएंगे। गाय की हर चीज कहीं ना कहीं काम आती है।’’ राज्य मंत्री ने कहा, ‘‘किसान यह कहना छोड़ दें कि आवारा पशु हमारे खेत चर रहे हैं। हम अपनी मां की सेवा नहीं कर रहे, इसलिए मां कहीं न कहीं नुकसान कर रही है।’’ मुस्लिम वर्ग के लोगों से उन्होंने कहा कि उनको ईद पर गौशाला में आना चाहिए और ईद पर बनने वाली सेवइयों को गाय के दूध में बनाना चाहिए।

देखें वीडियो-

'गौशाला में मनाना चाहिए जन्मदिन'

मुस्लिम वर्ग के लोगों से उन्होंने कहा कि उनको ईद पर गौशाला में आना चाहिए और ईद पर बनने वाली सेवइयों को गाय के दूध में बनाना चाहिए। क्योंकि गाय का दूध अमृत के समान है। उन्होंने कहा कि लोगों को बच्चों का जन्मदिन, अपनी मैरिज एनिवर्सरी, गौशाला में ही मनाना चाहिए। मंत्री का बयान अब चर्चा का विषय बना हुआ है। लोग इस पर तरह- तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। (भाषा इनपुट्स के साथ) (वीडियो क्रेडिट- कुलदीप कल्प)

यह भी पढ़ें-

यूपी: खून से लिखा पत्र लेकर CM योगी के दरबार पहुंचा ये हिंदूवादी नेता, मजार की वजह से पूजा न कर पाने का है मामला