A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी: फर्रुखाबाद में लड़कों ने ट्रेन को पलटाने की रची थी साजिश, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

यूपी: फर्रुखाबाद में लड़कों ने ट्रेन को पलटाने की रची थी साजिश, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

फर्रुखाबाद में 24 अगस्त की रात को रेल लाइन पर लकड़ी का टुकड़ा डालकर बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश की गई थी। इस मामले में जो जानकारी सामने आई है, वह चौंकाने वाली है।

Farrukhabad- India TV Hindi Image Source : INDIA TV फर्रुखाबाद में ट्रेन को पलटाने की साजिश

फर्रुखाबाद: यूपी के फर्रुखाबाद से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां कुछ लड़कों ने एक ट्रेन को पलटाने की कोशिश की। इसके पीछे का कारण भी सामने आया है, जिसे जानकर हर कोई दंग है। दरअसल फर्रुखाबाद में 24 अगस्त की रात को रेल लाइन पर लकड़ी का टुकड़ा डालकर बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश की गई थी।

आरोपी युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया

इस मामले में 2 युवकों को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यूपी पुलिस का कहना है कि दोनों ट्रेन को पलटाकर फेमस होना चाहते थे। दोनों ने शराब के नशे में रेलवे ट्रैक पर लड़की का बोटा रखकर ट्रेन को पलटने की साजिश की थी।

यूपी पुलिस ने दोनों आरोपी देव सिंह राजपूत व मोहन कश्यप को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार दोनों आरोपियों ने अपना गुनाह स्वीकार कर लिया है। हालांकि 24 अगस्त को समय रहते ड्राइवर की सूझबूझ से एक बड़ी घटना होने से बच गई।

क्या है पूरा मामला?

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में 24 अगस्त की रात को एक बड़ा रेल हादसा होने से टल गया था। युवकों ने कासगंज फर्रुखाबाद एक्सप्रेस ट्रेन को डिरेल कराने का प्रयास किया था। ये जो हादसा टला है, वह फर्रुखाबाद जनपद की भटासा रेलवे स्टेशन के पास का है। 

रात में कासगंज से फर्रुखाबाद जा रही एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 05389 कायमगंज रेलवे स्टेशन से 11:18 पर रवाना हुई थी। रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, अराजक तत्वों ने रेलवे ट्रैक पर लकड़ी का भारी टुकड़ा रख दिया था। इंजन के अगले हिस्से में लकड़ी का टुकड़ा फंसने से करीब 25 मिनट ट्रेन घटना स्थल पर ही खड़ी रही। ट्रेन को रोककर रेलवे कर्मियों ने रेलवे ट्रैक पर रखे लकड़ी के टुकड़े को हटाया।  इसके बाद रात्रि 12:04 पर ट्रेन शमशाबाद रेलवे स्टेशन पर पहुंची। ट्रेन के गार्ड व ड्राइवर ने घटना की सूचना रेलवे स्टेशन पर दी। (इनपुट: अनामिका)