A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी: अलीगढ़ में मुस्लिम महिला ने BJP को दिया वोट तो पति ने दे दिया तीन तलाक, थाने में नहीं हो रही सुनवाई

यूपी: अलीगढ़ में मुस्लिम महिला ने BJP को दिया वोट तो पति ने दे दिया तीन तलाक, थाने में नहीं हो रही सुनवाई

मुस्लिम महिला ने BJP को दिया वोट तो पति ने उसे तीन तलाक दे दिया। पिछले दो महीनों से वह थाने-चौकियों के दर-दर चक्कर लगा रही है, पर अभी तक उसकी कोई भी सुनवाई नहीं हुई है।

triple talaq- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पीड़ित आसिया

अलीगढ़: यूपी के अलीगढ़ से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक मुस्लिम महिला को केवल इसलिए तलाक दे दिया गया क्योंकि उसने बीजेपी को वोट दिया था। महिला का कहना है कि उसने लोकसभा चुनाव में बीजेपी को वोट दे दिया, तो उसके पति ने घर आते ही उसे तलाक दे दिया। अब महिला पिछले दो महीनों से न्याय के लिए दर-दर भटक रही है।

क्या है पूरा मामला?

गांव सुनपहर एदलपुर निवासी आसिया की शादी 7 अप्रैल 2021 को बरौली निवासी सेवान मियां के साथ हुई थी। आसिया ने बताया कि शादी के समय उसके माता-पिता द्वारा करीब 8 लाख 50 हजार रुपए का दान-दहेज भी दिया गया था। आसिया का आरोप है कि उसका पति सेवानमियां पहले से ही शादी-शुदा था और उसके साथ धोखे से दूसरी शादी की गई।

शादी के बाद से ही पति व ससुरालियों द्वारा उसे अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर परेशान किया जाने लगा। जिसकी वजह से वह अपने घर आकर रह रही थी। आसिया ने बताया कि 26 जून को वह अपने भाई के साथ वोट डालकर वापस अपने घर जा रही थी, तभी रास्ते में उसका पति सेवान मियां अपने भाईयों के साथ उसे मिला और उसने पूछा कि वह किसे वोट डालकर आ रही है, जिस पर उसने कहा कि वह बीजेपी को वोट डालकर आ रही है।

इतना सुनते ही सेवान मियां आग बबूला हो गया और कहा कि समाजवादी पार्टी को वोट नहीं डाला? तभी सेवान मियां के साथ आए उसके भाई शब्बू व सादान ने सेवान मियां से कहा कि भाई इसे तलाक दे दो। इस पर सेवान मियां ने उसे तीन बार तलाक-तलाक-तलाक बोल दिया और वहां से चला गया।

आसिया ने बताया कि वह सेवान मियां के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पिछले दो महीनों से थाने-चौकियों के दर-दर चक्कर लगा रही है, पर अभी तक उसकी कोई भी सुनवाई नहीं हुई है। अब उसने इसकी शिकायत तहसील दिवस में की है। (इनपुट: अलीगढ़ से प्रदीप)