A
Hindi News उत्तर प्रदेश UP: बहराइच में मूर्ति विसर्जन के जुलूस में हंगामा, एक युवक की मौत, एक्शन में सरकार, थानाध्यक्ष-चौकी इंचार्ज सस्पेंड

UP: बहराइच में मूर्ति विसर्जन के जुलूस में हंगामा, एक युवक की मौत, एक्शन में सरकार, थानाध्यक्ष-चौकी इंचार्ज सस्पेंड

यूपी के बहराइच में मूर्ति विसर्जन के जुलूस के दौरान हुए हंगामे में एक युवक की मौत के बाद तनाव का माहौल हो गया। जिसके बाद योगी सरकार ने अधिकारियों को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

CM Yogi- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE सीएम योगी

बहराइच: यूपी के बहराइच जिले के हरदी क्षेत्र के महराजगंज बाजार में रविवार को देवी दुर्गा की मूर्ति के विसर्जन जुलूस के दौरान गोलीबारी और पथराव होने से हड़कंप मच गया। इस घटना में एक युवक की मौत भी हो गई और कई लोग घायल भी हुए। इस घटना के सामने आने के बाद योगी सरकार एक्शन मोड में आ गई।

थानाध्यक्ष और चौकी इंचार्ज सस्पेंड 

इस घटना के सामने आने के बाद थानाध्यक्ष हरदी एसके वर्मा और चौकी इंचार्ज महसी शिव कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। SP ने लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की है। 

सीएम योगी ने सख्त कार्रवाई के दिए थे निर्देश

सीएम योगी ने कहा था कि बहराइच के महसी में माहौल बिगाड़ने वाले बचेंगे नहीं। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि उपद्रवियों की पहचान कर कठोरतम कार्रवाई करें। उन्होंने ये भी कहा था कि प्रतिमा विसर्जन जारी रहे, धार्मिक संगठनों से संवाद कर समय से प्रतिमा विसर्जन कराएं।

सीएम ने कहा था कि सभी को सुरक्षा की गारंटी मिलेगी और प्रशासन-पुलिस के अधिकारी मौके पर उपस्थित रहेंगे। जिनकी लापरवाही से घटना घटी, उन्हें भी चिह्नित करेंगे और उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। 

क्या है पूरा मामला?

दरअसल आज जब महसी तहसील के हरदी थाना क्षेत्र के महाराजगंज कस्बे से रेहुआ मंसूर गांव तक मूर्ति विसर्जन जुलूस निकला रहा था, इसी दौरान दूसरे समुदाय के कुछ लोगों ने डीजे को लेकर आपत्ति जताई थी। इसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया और पथराव और गोलीबारी शुरू हो गयी। इस घटना में गोली लगने से रेहुआ मंसूर गांव के निवासी राम गोपाल मिश्रा (22) घायल हो गए, जिनकी इलाज के दौरान हॉस्पिटल में मौत हो गई।

युवक की मौत के बाद इलाके में हड़कंप मच गया और तनाव का माहौल बन गया। इसके बाद बहराइच शहर, फखरपुर कस्बा और कुछ अन्य स्थानों पर हिन्दू संगठनों ने विसर्जन जुलूस रोक दिए थे। बता दें कि युवक की मौत के बाद घटना के विरोध में बड़ी संख्या में लोगों ने जिला अस्पताल के बाहर युवक का शव रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया था। इस घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए लखनऊ में जारी बयान में कहा था कि माहौल खराब करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। (इनपुट: बच्चे भारती)