A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी: बागपत में जैविक जिहाद! टीबी बीमारी के बलगम वैक्टीरिया को पिलाकर डिप्टी CMO और उनके परिवार को मारने की कोशिश

यूपी: बागपत में जैविक जिहाद! टीबी बीमारी के बलगम वैक्टीरिया को पिलाकर डिप्टी CMO और उनके परिवार को मारने की कोशिश

यूपी के बागपत में थूक जिहाद के बाद अब जैविक जिहाद का मामला सामने आया है। टीबी बीमारी के बलगम वैक्टीरिया को पिलाकर डिप्टी CMO और उनके परिवार को मारने की कोशिश की गई है।

Baghpat- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पुलिस और स्वास्थ्य विभाग ने जांच शुरू की

बागपत: लव जिहाद के बाद एक और नया नाम चर्चा का विषय बना हुआ है। यूपी के बागपत में जैविक जिहाद का मामला सामने आया है। यहां डिप्टी सीएमओ/उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी यशवीर सिंह ने आरोप लगाया है कि उन्हीं के विभाग में कार्यरत दो संविदाकर्मी व लैब टेक्नीशियन ने मिलकर उनके परिवार को टीबी बीमारी के बलगम बैक्टीरिया देकर जान से मारने की साजिश रची हैं। 

क्या है पूरा मामला?

आरोपी संविदकर्मियों की एक ऑडियो क्लिप सामने आने पर साजिश का खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि ऑडियो में डिप्टी सीएमओ और परिवार को लेब से बैक्टीरिया देकर मारने की साजिश की जा रही है। साजिश का खुलासा होने के बाद डिप्टी सीएमओ बागपत ने पुलिस से मामले की लिखित शिकायत करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। 

बता दें कि डिप्टी सीएमओ यशवीर सिंह जिला क्षय रोग अधिकारी भी हैं। उन्हीं के नेतृत्व में दो टीबी और एचआईवी जांच के लिए संविदाकर्मी/ लैब टेक्नीशियन मुशीर अहमद और जब्बार खान भी काम करते हैं। बताया जा रहा है कि डिप्टी सीएमओ के पास एक ऑडियो क्लिप आया जिसमे दोनों कर्मी टीबी के बलगम के घातक बैक्टीरिया डिप्टी सीएमओ और उनके परिवार को पिलाने की बात कर रहे हैं।

ऑडियो वायरल होने के बाद डिप्टी सीएमओ ने मामले में शिकायत कर दी है। थूक जिहाद के बाद मुस्लिम युवकों द्वारा टीबी बैक्टीरिया दिए जाने को बागपत के लोग जैविक जिहाद बता रहे हैं। फिलहाल डिप्टी सीएमओ के आरोपों पर बागपत शहर कोतवाली पुलिस और स्वास्थ्य विभाग ने जांच शुरू कर दी है। जांच के बाद ही मामले की सच्चाई और साजिश के पीछे का कारण सामने आएगा।

थूक जिहाद का मामला भी आ चुका है सामने

इससे पहले बागपत से एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें शहजाद नाम का एक शख्स थूक लगाकर रोटी बनाता हुआ नजर आया था। तब इस मामले को थूक जिहाद कहा गया था। बागपत पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया था। मामला बागपत के टटीरी कस्बे में नरेश चिकन कॉर्नर का था, जहां शहजाद की घिनौनी करतूत सामने आई थी।

वायरल वीडियो में शहजाद रोटी को तंदूर में सेंकने के लिए डालने से पहले थूक लगाते हुए नजर आया था। इस हरकत को कुछ युवकों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया था। (इनपुट: पारस जैन)