A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी: लखनऊ से बड़ी खबर, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखा पर हमला, पत्थरबाजी के बाद धमकी भी दी

यूपी: लखनऊ से बड़ी खबर, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखा पर हमला, पत्थरबाजी के बाद धमकी भी दी

लखनऊ के चिनहट से एक बड़ी खबर सामने आई है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखा पर हमला हुआ है और आरोप साकिब और 8-10 अन्य अज्ञात युवकों पर लगा है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Rashtriya Swayamsevak Sangh- India TV Hindi Image Source : FILE राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखा पर हमला

लखनऊ: यूपी के लखनऊ से बड़ी खबर सामने आई है। चिनहट में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखा पर हमला हुआ है। कुछ युवकों ने संघ की शाखा पर पत्थरबाजी की है। शाखा संचालक युवराज प्रजापति ने इलाके के साकिब और 8-10 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

कब हुई घटना?

ये घटना 27 जुलाई शाम छह बजे की है। चिनहट इलाके के छोहरिया माता मंदिर परिसर में युवराज प्रजापति राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखा लगाते हैं। एफआईआर के मुताबिक, आरोपी युवकों ने पथराव के बाद संघ की शाखा न लगाने की धमकी भी दी है। चिनहट पुलिस एफआईआर दर्ज कर जांच में जुटी है।

राजस्थान से भी आई थी इसी तरह की घटना

जून में राजस्थान के भीलवाडा से इसी तरह की घटना सामने आई थी। यहां एक RSS कार्यकर्ता के साथ समुदाय विशेष के दर्जनों युवकों ने मारपीट की थी। आरएसएस के विजय सोनी ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया था कि महात्मा गांधी चिकित्सालय परिसर स्थित पार्क में रविवार शाम को जब शाखा लगाई गई, तभी समुदाय विशेष के लोगों ने हमला किया।

हालांकि जैसी ही पुलिस को इस घटना की जानकारी मिली, वह फौरन मौके पर पहुंची। पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा बुझाकर शांत करवाया और इलाके में शांति स्थापित की थी।