A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी में कहीं बच्ची संग शिक्षक ने किया दुष्कर्म, तो कहीं पांचवी के छात्र का हुआ अपहरण, जांच में जुटी पुलिस

यूपी में कहीं बच्ची संग शिक्षक ने किया दुष्कर्म, तो कहीं पांचवी के छात्र का हुआ अपहरण, जांच में जुटी पुलिस

उत्तर प्रदेश में हुई दो अलग-अलग घटनाएं देखने को मिली है। बिजनौर में एक पांचवी कक्षा के छात्र का अपहरण हो गया। वहीं दूसरी तरफ मऊ में एक शिक्षक ने ट्यूशन पढ़ने आई बच्ची संग दुष्कर्म किया। इस घटना की जांच करने में पुलिस जुट चुकी है।

UP a teacher raped a girl while in another a fifth grade student was kidnapped uttar pradesh police - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

बिजनौर जिले के धामपुर थाना इलाके में पांचवीं कक्षा के एक छात्र का शुक्रवार को कथित तौर पर अपहरण कर लिया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों के अनुसार स्कूल से वापस वैन से गांव तक आए 11 वर्षीय पांचवी कक्षा का छात्र गांव के पास से लापता हो गया। परिजनों ने आरोप लगाया है कि उसका अपहरण कर लिया गया। पुलिस की तीन टीम बच्चे की तलाश कर रही हैं। बिजनौर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अभिषेक कुमार ने बताया कि थाना धामपुर पुलिस को शुक्रवार को सूचना मिली कि गांव मीमला के आशुतोष चौहान का पुत्र शशांक शिखर (11) शिशु सदन स्कूल से लगभग ढाई बजे गांव में तीन अन्य बच्चों के साथ परचून की दुकान तक स्‍कूल वैन से आया। 

पांचवी के छात्र का हुआ अपहरण

वैन चालक बच्चों को रोज यहीं तक छोड़ता है। उन्‍होंने परिजनों से मिली जानकारी के हवाले से बताया कि अन्य तीनो बच्चे तो घर पहुंच गये मगर शशांक नहीं पहुंचा। पुलिस को शशांक का एक जूता गांव में नाले के पास मिला है। एसपी के अनुसार शशांक की तलाश के लिए तीन टीम गठित की गयी हैं। आस पास के सीसीटीवी की फुटेज देखी जा रही है। वहीं मऊ जिले के रानीपुर थाना अंतर्गत एक गांव में ट्यूशन पढ़ाने वाले एक शिक्षक ने पांच वर्षीय बच्ची के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया। पुलिस को दी गयी शिकायत में पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया है कि गांव का ही एक व्यक्ति बच्चों को अपने घर पर ट्यूशन पढ़ाता है। 

ट्यूशन पढ़ाने वाले शिक्षक ने बच्ची से किया दुष्कर्म

व्यक्ति ने शिकायत में कहा कि उसकी बेटी मंगलवार शाम को ट्यूशन पढ़ने गई हुई थी तभी शिक्षक ने उससे दुष्कर्म किया। शिकायत में कहा गया कि बच्ची की तबियत खराब होने लगी तो उसने अपनी मां को घटना की जानकारी दी। इसके बाद परिजनों ने रानीपुर थाना प्रभारी से इस मामले की शिकायत की। रानीपुर थाना प्रभारी कंचन मौर्या ने बताया कि एक शिकायत मिली है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही। जांच के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी। 

(इनपुट-भाषा)