A
Hindi News उत्तर प्रदेश ग्वालियर से हाथरस पहुंचे कांवड़िये, दो को तेज रफ्तार ट्रक ने मारी टक्कर

ग्वालियर से हाथरस पहुंचे कांवड़िये, दो को तेज रफ्तार ट्रक ने मारी टक्कर

यूपी के हाथरस में बेकाबू ट्रक की चपेट में आने से दो कांवड़िये गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों कांवड़िये ग्वालियर जिले के रहने वाले हैं।

हाथरस में दो कांवड़ियों को ट्रक ने मारी टक्कर- India TV Hindi Image Source : IANS हाथरस में दो कांवड़ियों को ट्रक ने मारी टक्कर

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में बुधवार को बेकाबू ट्रक की चपेट में आने से दो कांवड़िये गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए बागला जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक, पीड़ित मनोज और डॉली बघेल मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के रहने वाले हैं। दोनों कांवड़ लेकर कुछ दिन पहले अपने घर से चले थे। वे बुधवार को हाथरस में सिकंदराराऊ थाना क्षेत्र के कासगंज रोड पर पहुंचे थे। इसी दौरान तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी।

सिर, हाथ, और पैर में आईं चोटें 

दोनों वहीं सड़क पर गिर गए। टक्कर के बाद वहां राहगीरों और स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गई। उन्होंने हादसे की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने राहगीरों की मदद से पीड़ितों को अस्पताल में भर्ती कराया। प्राथमिक इलाज के बाद पीड़ितों को बगला अस्पताल रेफर कर दिया गया। दोनों पीड़ित के सिर, हाथ, और पैर में चोट आई है।

बताया जा रहा है कि टक्कर इतनी जोरदार थी कि दोनों की मौत भी हो सकती थी। गनीमत यह रही कि वे सुरक्षित हैं। दोनों की हालत स्थिर बताई जा रही है। अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार भी जिला अस्पताल पहुंचे। उन्होंने कांवरियों का हाल-चाल जाना और हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

गुरुग्राम में कांवड़िये की मौत

बीते दिन हरियाणा के गुरुग्राम में एक तेज रफ्तार ट्रक ने एक बाइक को टक्कर मार दी, जिससे दोपहिया वाहन सवार 17 वर्षीय कांवड़िये की मौत हो गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके बाद कांवड़ियों ने प्रदर्शन किया और दिल्ली-जयपुर राजमार्ग को अवरूद्ध कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने मृतक के लिए मुआवजे की मांग की और बाद में प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा मुआवजे का आश्वासन दिए जाने पर वे सड़क खोलने पर राजी हो गए। हादसे के बाद ट्रक चालक मौके पर ही अपना वाहन छोड़कर भाग गया, लेकिन बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया। (एजेंसी)

ये भी पढ़ें- 

राव IAS कोचिंग मृतक छात्रों के परिवारों को 50-50 लाख रुपये, लेकिन...

केदारनाथ में आई तबाही में गाजियाबाद के चार युवक लापता, बह गए थे, फिर...