A
Hindi News उत्तर प्रदेश जालौन में दर्दनाक हादसा, मकान की छत गिरने से मां-बेटे की मौत; पिता और बेटी गंभीर घायल

जालौन में दर्दनाक हादसा, मकान की छत गिरने से मां-बेटे की मौत; पिता और बेटी गंभीर घायल

उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में एक घर की छत अचानक से भरभरा के गिर गई, इस हादसे में मां-बेटे की मृत्यु हो गई और पिता बेटी काफी घायल हो गए। घायलों का इलाज चल रहा है।

जालौन में मकान की छत गिरने से मां-बेटे की मौत- India TV Hindi Image Source : FILE जालौन में मकान की छत गिरने से मां-बेटे की मौत

उत्तर प्रदेश के जालौन से एक बेहद दुखद खबर सामने आई है। जनपद में एक घर की छत गिरने से उसके मलबे में मां-बेटे की दबकर मौत हो गई जबिक पिता और बेटी गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हादसा जिले के कोच पुलिस थाना क्षेत्र के एक गांव में रविवार तड़के हुआ। पुलिस के मुताबिक घटना तड़के करीब साढ़े पांच बजे हुई। जिलाधिकारी ने कहा कि पीड़ित परिवार को नियम के अनुसार आर्थिक मदद दी जाएगी और घटना की जांच भी की जाएगी।

करीब साढ़े पांच बजे हुआ हादसा 

पुलिस ने बताया कि यह हादसा कोतवाली कोच के महलुबा गांव में तड़के करीब साढ़े पांच बजे हुआ, जब अखिलेश नामक व्यक्ति अपनी पत्नी और बच्चों के साथ घर में सो रहा था। पुलिस अधीक्षक डॉ.देवेश कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टतया ऐसा प्रतीत होता है कि अधिक बारिश के कारण मकान की पुरानी छत में नमी आ गई और वह भरभराकर गिर पड़ी। उन्होंने बताया कि इस हादसे में छत के नीचे सो रहा अखिलेश (35), उसकी पत्नी मोहिनी (32), बेटा देबू (सात) और बेटी अदिति (10) मलबे में दब गए।

'पीड़ित परिवार को नियम अनुसार दी जाएगी आर्थिक मदद'

पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, ग्रामीणों से मिली सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस चारों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई, जहां चिकित्सकों ने देबू और मोहिनी को मृत घोषित कर दिया, जबकि गंभीर रूप से घायल अखिलेश और अदिति को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। उन्होंने बताया कि मकान की छत गिरने से कमरे में रखा फ्रिज का कंप्रेसर भी फट गया। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पर जिलाधिकारी डॉ.राजेश कुमार पांडे और अधीक्षक डॉ.देवेश कुमार ने अधिकारियों के साथ घटनास्थल का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने कहा कि पीड़ित परिवार को नियम अनुसार आर्थिक मदद दी जाएगी तथा पूरी घटना की जांच भी की जाएगी।

ये भी पढ़ें- बांग्लादेश के साथ किस भारतीय राज्य की सबसे लंबी सीमा लगती है?
यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में क्या निगेटिव मार्किंग होगी?
आखिर कितने पढ़े लिखे हैं नीरज चोपड़ा?