A
Hindi News उत्तर प्रदेश तिरुपति के बाद अब क्या मथुरा में भी बेचा जा रहा मिलावटी प्रसाद? सपा सांसद डिंपल यादव ने लगाए गंभीर आरोप

तिरुपति के बाद अब क्या मथुरा में भी बेचा जा रहा मिलावटी प्रसाद? सपा सांसद डिंपल यादव ने लगाए गंभीर आरोप

सपा सांसद डिंपल यादव ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि मथुरा के दुकानों में जो खोया बेचा जा रहा है। वह सब मिलावटी है। प्रसाद बनाए जाने वाले इन खोयों की भी जांच होनी चाहिए।

संपा सांसद डिंपल यादव ने खोये में मिलावट की कही बात- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO संपा सांसद डिंपल यादव ने खोये में मिलावट की कही बात

तिरुपति के लड्डू में मिलावट को लेकर उठे विवाद के बीच समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव ने आरोप लगाया कि मथुरा की दुकानें 'मिलावटी खोया' बेच रही हैं। सपा सांसद ने इसकी जांच की मांग की है। डिंपल यादव ने कहा कि तिरुपति के लड्डू प्रसाद में मिलावट एक 'बहुत गंभीर' मामला है। इससे लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।

भाजपा सरकार करे जांच- डिपंल यादव

सपा सांसद ने कहा, 'खाद्य विभाग की विफलता के कारण मिलावटी खाद्य पदार्थ और तेल लोगों को बहुत गंभीर बीमारी का कारण बन रहे हैं। खाद्य विभाग इस मामले में लापरवाह और चुप है। उन्होंने रिपोर्ट के स्रोत का उल्लेख किए बिना कहा, 'ऐसी खबरें हैं कि मथुरा में बेचा जा रहा 'खोया' भी मिलावटी है। भाजपा सरकार को दोनों मामलों में जांच करानी चाहिए।' 

मंदिर के प्रसादों का लिया गया सैंपल

मालूम हो कि उत्तर प्रदेश में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन (FSDA) ने जांच के लिए मथुरा के प्रमुख मंदिरों से 'प्रसाद' के 13 नमूने एकत्र किए हैं। अभी इसकी रिपोर्ट सामने नहीं आई है।

तिरुपति मंदिर के लड्डू में जानवरों की चर्बी

वहीं, पिछले दिनों आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने दावा किया कि तिरुपति के लड्डू बनाने में जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल किया गया है। सीएम नायडू ने लैब कि रिपोर्ट भी दिखाई है। नायडू के इस दावे के बाद आंध्र प्रदेश में राजनीतिक विवाद को जन्म दे दिया है। 

TDP ने दिखाई लैब रिपोर्ट

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने नायडू पर राजनीतिक लाभ के लिए लोगों के बीच नफरत फैलाने का आरोप लगाया है। राज्य में सत्तारूढ़ तेलुगु देशम पार्टी (TDP) ने अपने दावे के समर्थन में एक प्रयोगशाला रिपोर्ट प्रसारित की है। 

पीटीआई के इनपुट के साथ