A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी के सुल्तानपुर में एक और एनकाउंटर, युवती का मर्डर करने वाले 3 बदमाशों को लगी गोली

यूपी के सुल्तानपुर में एक और एनकाउंटर, युवती का मर्डर करने वाले 3 बदमाशों को लगी गोली

चेकिंग के समय बाइक सवार आरोपियों ने आज भोर में ही पुलिस टीम पर गोली चला दी। जवाबी फायर में तीनों बदमाशों के पैर में पुलिस ने गोली मारी और तीनो घायल सरवर, सलमान और जावेद को गिरफ्तार कर लिया गया। अब पुलिस अभिरक्षा में घायल आरोपी युवकों का इलाज चल रहा है।

गोली लगने से घायल हुए तीन बदमाश- India TV Hindi Image Source : INDIA TV गोली लगने से घायल हुए तीन बदमाश

सुल्तानपुर: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में एक और एनकांउटर हुआ है। इस बार आरोपियों की मौत नहीं है बल्कि गोली लगने से घायल हैं। जानकारी के अनुसार, शादी का झांसा देकर युवती के साथ अवैध संबंध बनाने और हत्या करने के आरोपी सलमान और साथी सरवर व जावेद को पुलिस मुठभेड़ में गोली लगी है। तीनों घायल हैं। पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में लिया है। यह एनकाउंटर अखंडनगर थाना क्षेत्र में हुआ।

युवती की हत्या करने का आरोप

अपर पुलिस अधीक्षक अखंड प्रताप सिंह ने बताया कि पिछली 21 सितंबर को गोसाईंगंज क्षेत्र में एक युवती का शव मिला था। पोस्टमार्टम में पता चला कि उसकी मौत दम घुटने के कारण हुई थी। युवती की गुमशुदगी की रिपोर्ट एक जून को कादीपुर थाने में दर्ज कराई गई थी। 

मुठभेड़ के बाद तीनों आरोपी गिरफ्तार

पुलिस जांच में पता चला कि हत्या में चार लोग सलमान, शहंशाह, सरवर और जावेद शामिल थे। सलमान युवती को पहले से जानता था और उसके साथ मुंबई भी गया था। वहां से वापस लौटने के बाद उसने गोसाईंगंज इलाके में सलमान से शादी के बारे में बात की। बात नहीं मानने पर उसे और उसके साथियों को जेल भेजने की धमकी दी। इसके बाद सलमान और उसके साथियों ने उसके खिलाफ साजिश रची और 20 सितंबर को उसकी हत्या कर दी। जांच के दौरान शहंशाह को गिरफ्तार कर लिया गया और मंगलवार की सुबह बाकी तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार करने के लिए अखंडनगर इलाके में घेराबंदी की गयी।

पुलिस ने दावा किया कि पुलिस टीम ने जब पीछा किया तो आरोपियों ने पुलिसकर्मियों पर गोलियां चलाईं। जवाबी कार्रवाई में तीनों अभियुक्तों को गोली लगी और बाद में उन्हें हिरासत में लेकर इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया। पुलिस ने बताया कि मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

पहले भी हो चुके हैं एनकाउंटर

इससे पहले सुल्तानपुर में एक शोरूम में डकैती करने वाले आरोपी मुंगेश यादव को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया था। इस पर सपा ने सरकार को जमकर घेरा। इसके बाद एसटीएफ ने एक अन्य आरोपी अनुज सिंह को उन्नाव में एनकाउंटर में ढेर कर दिया था। इस पर भी पुलिस पर सवाल उठे थे।