A
Hindi News उत्तर प्रदेश जंगली हाथी देखने की चाहत बनी युवक की मौत का कारण, मामला जानकर हो जाएंगे हैरान

जंगली हाथी देखने की चाहत बनी युवक की मौत का कारण, मामला जानकर हो जाएंगे हैरान

बिजनौर के गांव हबीबबाला में एक युवक की मौत इसलिए हो गई क्योंकि वो जंगली हाथी को पास से देखने के लिए गया था। हाथी को गुस्सा आ गया और उसने युवक को पटक-पटककर मार डाला।

गांव में घुसे जंगली हाथी की फोटो- India TV Hindi Image Source : INDIA TV गांव में घुसे जंगली हाथी की फोटो

उत्तर प्रदेश के बिजनौर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। बिजनौर में एक जंगली हाथी ने एक युवक को मार डाला। दरअसल उस युवक को पता चला कि गांव में जंगली हाथी घुस गया है। इसके बाद उसे पता नहीं क्यों पर जंगली हाथी को देखने की चाहत हुई। उसकी इसी चाहत ने उसकी जान ले ली। अभी वन विभाग की टीम गांव से जंगली हाथी को भगाने की कोशिश कर रही है। आइए अब आपको विस्तार से यह खबर बताते हैं।

क्या है पूरा मामला?

बिजनौर के अंतर्गत धामपुर इलाके के गांव हबीबबाला में अचानक कुछ जंगली हाथी घुस गए। मिली जानकारी के मुताबिक कुछ लोग सुबह जंगल जा रहे थे। तभी उनकी नजर जंगली हाथी पर पड़ी जो उनके खेत में खड़ा था। इसके बाद से ग्रामीणों में हडकंप मच गया। ग्रामीणों ने तुरंत वन विभाग को इसकी सूचना दी जिसके बात वन रेंजर गोविंद सिंह गंगवार अपनी टीम लेकर मौके पर पहुंच गए। इसी बीच विपिन नाम का एक शख्स हाथी देखने के लिए खेत में पहुंच गया। हाथी ने हुंकार भरी तो वह भाग गया। इसके बाद शाम को हबीबबाला गांव का निवासी मुरसलीन भी हाथी देखने के लिए वहां पहुंच गया। वो हाथी को पास से देखने के लिए हाथी के करीब चला गया। मगर हाथी आक्रोशित हो गया और उसने मुरसलीन को पटक-पटक कर मार डाला।

वन रेंजर गोविंद सिंह ने क्या कहा?

जंगली हाथी की खबर मिलने के बाद अपनी टीम के साथ गांव में पहुंचे वन रेंजर गोविंद सिंह ने बताया कि, 'हाथी से ग्रामीणों को बचाने के लिए इलाके में कैंप लगाते हुए कार्रवाई की जी रही है। ग्रामीणो से भी सावधानी बरतने के लिए कहा गया है। मुरसलीन की मृत्यु के बाद जंगली हाथी को गांव से भगाने के लिए कई राउंड फायरिंग भी की गई। अभी भी हाथी को भगाने का प्रयास किया जा रहा है।'

(रोहित त्रिपाठी की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-

इस सप्ताह गर्मी से नहीं मिलेगी राहत, आगरा-प्रयागराज में रेड अलर्ट, जानें मौसम का पूरा हाल

Video: गाजियाबाद में तीन मंजिला इमारत में भीषण आग, 2 बच्चों समेत 5 की मौत