A
Hindi News उत्तर प्रदेश राम मंदिर फैसले पर CJI बोले- 'फैसले से पहले भगवान से की प्रार्थना'; राम गोपाल यादव ने दी विवादित प्रतिक्रिया

राम मंदिर फैसले पर CJI बोले- 'फैसले से पहले भगवान से की प्रार्थना'; राम गोपाल यादव ने दी विवादित प्रतिक्रिया

जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा था कि राम मंदिर-बाबरी मस्जिद फैसले से पहले अंत तक कुछ तय नहीं कर पा रहे थे। ऐसे में उन्होंने भगवान की प्रार्थना की और सही फैसला लिया। भगवान ने उनकी मदद की। इस पर राम गोपाल यादव ने कहा कि तमाम *** इस तरह की बात करते रहते हैं।

Ram Gopal Yadav DY CHandrachud- India TV Hindi Image Source : PTI राम गोपाल यादव ने मुख्य न्यायधीश के बयान पर विवादित शब्द कहे

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव ने विवादित बयान दिया है। जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा था कि राम मंदिर-बाबरी मस्जिद फैसले से पहले वह अंत तक कुछ तय नहीं कर पा रहे थे। ऐसे में उन्होंने भगवान की प्रार्थना की और सही फैसला लिया। भगवान ने उनकी मदद की। इस पर राम गोपाल यादव ने कहा कि तमाम *** इस तरह की बात करते रहते हैं।  

मुख्य न्यायाधीश चंद्रचूड़ ने कहा था कि राम जन्मभूमि के समाधान के लिए उन्होंने भगवान से प्रार्थना की थी। जब इस बारे में राम गोपाल यादव से सवाल किया गया तो वह भड़क गए। उन्होंने कहा "जब भूतों को जिंदा करते हो, मुर्दों को, तो भूत बन जाते हैं और जनता के पीछे पड़ जाते हैं। तमाम *** इस तरह की बात करते हैं।"

दंगा हुआ नहीं कराया गया

बहराइच की घटना पर उन्होंने कहा कि कोई सांप्रदायिक दंगा हो नहीं रहा है। दंगा कराया गया है। आप सब ने देखा है कि दंगा क्यों हुआ है, किसकी वजह से हुआ। किसी के घर पर चढ़कर उसकी रेलिंग तोड़ दो, उसका झंडा उतार के भगवा झंडा लहरा दो, तो जिम्मेदार कौन होगा।

सत्ता के मद में चूर हैं तो यही होगा

आरोपियों के घर पर सरकार बुलडोजर चला रही है। इस पर जब सवाल किया गया तो रामगोपाल यादव ने कहा कि जब बुद्धि भ्रष्ट हो जाती है। सत्ता का मद हो जाता है तो बुद्धि काम करती नहीं और इसका पश्चाताप आगे करना ही पड़ेगा। उन्होंने यह भी कहा कि जिन लोगों ने दंगा किया था, जिनको दंगा करते हुए सभी ने टीवी पर देखा था, उनमें से एक भी व्यक्ति गिरफ्तार नहीं हुआ है।

(मैनपुरी से सलमान मंसूरी की रिपोर्ट)