A
Hindi News उत्तर प्रदेश सुल्तानपुर डकैती कांड में पुलिस को सफलता, लूट का माल रिकवर, 4 बदमाश गिरफ्तार

सुल्तानपुर डकैती कांड में पुलिस को सफलता, लूट का माल रिकवर, 4 बदमाश गिरफ्तार

भरत जी सर्राफ जिनके यहां लूट हुई थी उन्होंने कहा कि वह पुलिस की कार्यशैली से खुश हैं। उन्होंने कहा कि मैं जीवन में सपने में भी नहीं सोच सकता था कि हमारा माल मिलेगा लेकिन ऐसा हो गया।

सुल्तानपुर लूट कांड का सामान बरामद। - India TV Hindi Image Source : X (@UPPOLICE) सुल्तानपुर लूट कांड का सामान बरामद।

सुल्तानपुर लूट कांड में उत्तर प्रदेश पुलिस को सबसे बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस टीम ने डकैतों के पास से लूट से ज्यादा सामान रिकवर कर लिया है। मास्टरमाइंड की निशानदेही पर 4 इनामी बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। लूट का सारा सामान बरामद कर लिया गया है जिसमें सवा दो किलो सोना, 20 किलो चांदी और कैश भी जब्त किया गया है। पकड़े गए चारों आरोपी विवेक सिंह, दुर्गेश सिंह, अरविन्द यादव और विनय शुक्ला के पास से गहने और कैश रिकवर किए गए हैं।

अब तक 8 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक, सुल्तानपुर लूट कांड में मास्टरमाइंड समेत अब तक कुल 8 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। एक आरोपी मंगेश यादव एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया था। बाकी 5 अभी भी फरार हैं। दुकानदार ने लूटे गए गहनों की पहचान की है। 2 सितंबर को पुष्पेंद्र सिंह, सचिन सिंह और त्रिभुवन को हॉफ एनकाउंटर में अरेस्ट किया गया था। मास्टरमाइंड विपिन सिंह ने वारदात के अगले ही दिन सरेंडर कर दिया था। ऐसे में पुलिस इस पूरे मामले को सुलझाने का दावा कर रही है।

सवा दो किलो सोना बरामद

पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपियों के पास से सवा दो किलो सोना, 20 किलो चांदी बरामद की गई है। वारदात में इस्तेमाल गाड़ी और हथियार को भी जब्त किया गया है। पुलिस के मुताबिक 14 लोगों ने प्लानिंग के तहत पूरी वारदात को अंजाम दिया था। अब तक 8 शिकंजे में हैं। इस पूरे मामले में सबसे बड़ी बात ये है कि बिना एनकाउंटर 4 मोस्टवॉन्टेड को पुलिस ने गिरफ्तार किया है और पूरे मामले को सुलझाया है।

असलहे और बोलेरो कार भी बरामद

सुल्तानपुर के एसपी सोमेन वर्मा ने बताया है कि पुलिस को स्पेशल टिप-ऑफ मिला जिसके आधार पर 4 और अभियुक्त  गिरफ्तार किए गए हैं। इनके नाम हैं दुर्गेश प्रताप सिंह, विनय शुक्ला, अरविंद यादव और विवेक सिंह। करीब सवा दो किलो सोने का सामान बरामद हुआ है और काफी सारे असलहे और वो बोलेरो कार भी बरामद हुई है जिस बोलेरो कार को इन अभियुक्तों ने घटना के दिन लूट करने के बाद बाइक से उतर के इस्तेमाल करके भागने के लिए इस्तेमाल किया था। बाकी के जो अपराधी है उनसे बाकी पूछताछ और आवश्यक कार्रवाई जारी है।

जिनके यहां लूट हुई वो क्या बोले?

भरत जी सर्राफ जिनके यहां लूट हुई थी उन्होंने कहा कि वह पुलिस की कार्यशैली से खुश हैं। सर्राफ ने कहा कि इस कार्रवाई में सीएम योगी का बड़ा हाथ है। उन्होंने कहा कि इसमें एक बहुत बड़ा सवाल था कि प्रदेश में इस तरीके से हो रहा है..लेकिन हमें तो लगता है शासन भी सही चल रहा है। सर्राफ ने कहा कि एसपी साहब और पूरा विभाग जिस तरीके से लगा था मैं जीवन में सपने में भी नहीं सोच सकता था कि हमारा माल मिलेगा लेकिन आपकी कृपा से हमें पूरा माल मिला और हमारा ही माल है इसमें किसी प्रकार से कोई दबाव नहीं है, कोई अलग बात नहीं है।

ये भी पढ़ें- कालिंदी एक्सप्रेस मामले में संदिग्ध शाहरुख से NIA करेगी पूछताछ, पुलिस के हाथ लगी सीसीटीवी फुटेज

यदि वीकेंड पर बना रहे मथुरा-वृंदावन का प्लान, तो वहां के हालात का पहले ये वीडियो देख लीजिए