A
Hindi News उत्तर प्रदेश पिता की लाइसेंसी पिस्टल के साथ छात्र ने खुद को कमरे में किया लॉक, मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स

पिता की लाइसेंसी पिस्टल के साथ छात्र ने खुद को कमरे में किया लॉक, मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स

लखनऊ में एक अपार्टमेंट में उस समय हड़कंप मच गया जब एक छात्र ने खुद को कमरे में लॉक कर लिया और पिता की लाइसेंसी पिस्तौल से खुद की जान लेने की धमकी देने लगा।

Lucknow Student, Lucknow Student News, Lucknow Student Pistol- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मामले की सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गुडंबा थाना क्षेत्र में एक अपार्टमेंट के फ्लैट में एक लड़के ने खुद को कमरे में लॉक कर लिया और अपनी जान लेने की धमकी देने लगा। मामले की सूचना मिलने पर पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और तुरंत ही DCP, ADCP, ACP के साथ पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सृष्टि अपार्टमेंट के एक फ्लैट में 12वीं के छात्र ने खुद को कमरे में लॉक कर लिया है और पिता के लाइसेंसी पिस्टल से खुद को उड़ाने की धमकी दे रहा है, वहीं खबर लिखे जाने तक पुलिस रेस्क्यू की कोशिश में जुटी है।

छात्र ने की 3 राउंड फायरिंग

रिपोर्ट्स के मुताबिक, छात्र ने इस दौरान करीब 3 राउंड फायरिंग भी की है। छात्र कोई घातक कदम न उठाए इसके लिए पुलिस फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। बताया जा रहा है कि छात्र को समझाने के लिए एक साइकैटरिस्ट को भी बुलाया गया है। परिजनों से मिली जानकारी के मुताबिक, छात्र ने खुद को कई घंटे से कमरे में लॉक कर रखा है और बाहर आने को तैयार ही नहीं है। पड़ोसियों ने बताया कि मोबाइल फोन को लेकर घर में विवाद हुआ था जिसके बाद छात्र ने खुद को रूम में लॉक कर लिया। खबर लिखे जाने तक छात्र को समझाने की कोशिशें जारी थीं।

'लड़के से बात करने की कोशिश की जा रही'

मामले के बारे में जानकारी देते हुए डीसीपी अभिजीत आर. शंकर ने कहा कि दोपहर के करीब पुलिस को सूचना मिली कि विजय दीक्षित के नाबालिग बेटे ने खुद को कमरे में बंद कर लिया है और अपने पिता की लाइसेंसी पिस्तौल से खुद को गोली मारने की धमकी दे रहा है। उन्होंने कहा कि पिस्तौल से हवा में फायरिंग की की भी खबर मिली थी। DCP ने कहा कि लड़के के परिवार ने उसे समझाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं माना जिसके बाद पुलिस ने इलाके को घेर लिया। उन्होंने कहा कि लड़के से बात करने की कोशिश की जा रही है लेकिन वह कोई बात करने को तैयार नहीं है।

'एम्बुलेंस, SDRF और फायर सर्विसेज स्टैंडबाय पर'

DCP ने बताया कि हालात से निपटने के लिए एम्बुलेंस, SDRF और फायर सर्विसेज स्टैंडबाय पर हैं। उन्होंने कहा कि एक मनोचिकित्सक आने वाला है और हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि यहां कोई घटना न हो। शंकर ने कहा कि परिवार से बात करने पर यह सामने आ रहा है कि लड़का डिप्रेशन या किसी साइकोटिक डिसऑर्डर से पीड़ित है। उन्होंने कहा कि फिलहाल हम इंतजार कर रहे हैं और किसी कार्रवाई से परहेज कर रहे हैं ताकि लड़का हालात को समझे और कोई दुर्घटना न हो।