A
Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौर में रेल पटरी पर रखे गए पत्थर, पीसती हुई सकुशल गुजर गई ट्रेन, बड़ा हादसा टला

बिजनौर में रेल पटरी पर रखे गए पत्थर, पीसती हुई सकुशल गुजर गई ट्रेन, बड़ा हादसा टला

उत्तर प्रदेश में हाल के दिनों में कानपुर, जौनपुर और बागपत समेत कई जगहों पर पटरी पर रसोई गैस सिलिंडर, खम्बा और लट्ठा आदि रखे जाने की घटनाएं सामने आई हैं। इनमें से कुछ मामलों में ट्रेन को पलटाने की साजिश की आशंका भी जाहिर की गयी है।

प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में गुरुवार की सुबह रेल की पटरी पर अज्ञात लोगों ने छोटे पत्थर रख दिये, लेकिन ट्रेन उन पर से सकुशल गुजर गई। रेलवे पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है। राजकीय रेलवे पुलिस थाना प्रभारी पवन कुमार ने बताया कि सहारनपुर से मुरादाबाद जा रही मेमू ट्रेन जब गढ़मलपुर क्रासिंग पर पहुंची तो पटरी पर पत्थर टूटने की आवाज आई। हालांकि ट्रेन सकुशल निकल गई। बाद में चालक ने मुर्शदपुर स्टेशन पहुंच कर घटना की जानकारी दी।

बच्चों की शरारत या साजिश?

उन्होंने बताया कि मौके पर की गई जांच में पता चला कि पटरी पर किसी ने छोटे-छोटे पत्थर रख दिए थे जिन्हें पीसती हुई ट्रेन आगे निकल गई। कुमार ने बताया कि रेलवे पुलिस तहकीकात कर रही है कि यह बच्चों की शरारत है या साजिश के तहत पटरी पर पत्थर रखे गये। उत्तर प्रदेश में हाल के दिनों में कानपुर, जौनपुर और बागपत समेत कई जगहों पर पटरी पर रसोई गैस सिलिंडर, खम्बा और लट्ठा आदि रखे जाने की घटनाएं सामने आई हैं। इनमें से कुछ मामलों में ट्रेन को पलटाने की साजिश की आशंका भी जाहिर की गयी है।

ललितपुर में पटरी पर सरिया रखकर ट्रेन पलटाने की साजिश

बता दें कि पिछले हफ्ते यूपी के ललितपुर जिले में भी ट्रेन पलटाने की साजिश रचने वाले एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने ट्रेन की पटरी पर सरिया रख दिया था, जो ट्रेन के पहिए में उलझ गया। हालांकि लोको पायलट ने तत्परता दिखाते हुए ट्रेन रोक दी, जिससे बड़ा हादसा टल गया। ये घटना 3 अक्टूबर की बताई जा रही है। वहीं ट्रेन की पटरी पर सरिया रखने वाले आरोपी को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह सरिया चोरी करके ले जा रहा था, तभी ट्रेन आ गई। हड़बड़ी में वह पटरी पर ही सरिया छोड़कर भाग गया। (भाषा इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-

बिहार में टूटी हुई पटरी से गुजरी वैशाली एक्सप्रेस, पता लगते ही अधिकारियों के हाथ-पांव फूले

ललितपुर में पटरी पर सरिया रखकर ट्रेन पलटाने की साजिश, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार; बताई ये वजह