A
Hindi News उत्तर प्रदेश सपा विधायक जाहिद और बेटा जईम जेल में, पत्नी को ढूंढ रही पुलिस, नहीं मिली तो बिक जाएगा घर

सपा विधायक जाहिद और बेटा जईम जेल में, पत्नी को ढूंढ रही पुलिस, नहीं मिली तो बिक जाएगा घर

रविवार शाम यूपी पुलिस ने जाहिद बेग के भदोही वाले घर पर धारा-84 बी.एन.एस. का नोटिस चस्पा कर दिया है। नोटिस में कहा गया है कि अगर सीमा न्यायालय के सामने हाजिर नहीं होती हैं तो नियमानुसार संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

UP Police notice- India TV Hindi Image Source : INDIA TV जाहिद बेग के घर पर नोटिस चिपकाते पुलिसकर्मी

समाजवादी पार्टी के विधायक जाहिद बेग की पत्नी को उत्तर प्रदेश पुलिस तलाश रही है। दो मामलों में जाहिद बेग की पत्नी सीमा बेग को पुलिस तलाश रही है। फरार सीमा के नहीं मिलने पर जाहिद बेग के घर पर नोटिस भी चिपका दिया गया है। सपा विधायक जाहिद बेग के भदोही स्थित आवास पर पुलिस ने नोटिस चस्पा किया है। डुगडुगी बजाकर पुलिस ने नोटिस लगाया। सपा विधायक की पत्नी सीमा बेग दो मुकदमे में फरार चल रही हैं।

सीमा बेग के हाजिर ना होने पर धारा 84 तहत नोटिस चस्पा किया गया है। विधायक जाहिद बेग उनकी पत्नी और बेटे पर काम करने वाली लड़कियों को प्रताड़ित करने और नौकरानी को आत्महत्या के लिए उकसाने और बच्चों की तस्करी के मुकदमे दर्ज हैं। इस मामले में विधायक की पत्नी सीमा बेग पिछले 20 दिनों से फरार चल रही हैं। जबकि विधायक जाहिद बेग नैनी जेल, तो आरोपी बेटा जईम वाराणसी जिला जेल में बंद हैं।

सीमा बेग नहीं मिलीं तो बिक जाएगा घर

रविवार शाम यूपी पुलिस ने जाहिद बेग के भदोही वाले घर पर धारा-84 बी.एन.एस. का नोटिस चस्पा कर दिया है। नोटिस में कहा गया है कि अगर सीमा न्यायालय के सामने हाजिर नहीं होती हैं तो नियमानुसार संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी। नौ सितंबर को सपा विधायक के आवास पर नाबालिग नौकरानी ने आत्महत्या कर ली थी। एक दिन बाद पुलिस ने छापेमारी कर  MLA के आवास से एक और किशोर नौकरानी को बरामद किया था। श्रम प्रवर्तन अधिकारी जेपी सिंह ने बंधक बनाकर बाल श्रम कराने और एक से अधिक बच्चों की तस्करी के मामले में भदोही कोतवाली में केस दर्ज कराया था। एक दिन बाद पुलिस ने दरोगा हरिदत्त पाण्डेय की तहरीर पर नाबालिग नौकरानी को सुसाइड के लिए दुष्प्रेरित (उकसाने) करने के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया। दोनों मुकदमे में विधायक व उनकी पत्नी को नामजद किया गया।

बेटा और पिता हुए गिरफ्तार

विवेचनात्मक कार्रवाई के दौरान नाम प्रकाश में आने पर विधायक के बेटे को नामजद करते हुए पुलिस ने 18 सितंबर को अरेस्ट कर लिया। एक दिन बाद विधायक ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया। सरेंडर के दौरान कोर्ट गेट से लेकर कैम्पस तक विवाद भी हुआ। ज्ञानपुर कोतवाली में पुलिस ने कोर्ट में सरेंडर के दौरान विधायक व 50 अज्ञात समर्थकों के विरुद्ध वर्दी फाड़ने, मारपीट करने एवं सरकारी काम में बाधा डालने का एफआईआर दर्ज कर लिया।

(भदोही से शरद रमेश मौर्या की रिपोर्ट)