A
Hindi News उत्तर प्रदेश 'कांग्रेस का मोहरा बन चुके सपा बहादुर...', अखिलेश यादव पर केशव प्रसाद मौर्य का करारा पलटवार

'कांग्रेस का मोहरा बन चुके सपा बहादुर...', अखिलेश यादव पर केशव प्रसाद मौर्य का करारा पलटवार

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव द्वारा कसे गए तंज पर पलटवार किया है।

Akhilesh Yadav, Akhilesh Yadav News, Keshav Prasad Maurya- India TV Hindi Image Source : PTI FILE केशव प्रसाद मौर्य एवं अखिलेश यादव।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव द्वारा लगातार निशाना साधे जाने के बाद शुक्रवार को करारा पलटवार किया है। सपा सुप्रीमो को 'कांग्रेस का मोहरा' करार देते हुए मौर्य ने कहा कि बीजेपी 2027 में भी 2017 का अपना प्रदर्शन दोहराएगी यानी कि 2027 के विधानसभा चुनावों में भी शानदार प्रदर्शन करेगी। यूपी के डिप्टी सीएम ने अखिलेश को सलाह दी कि वह बीजेपी को लेकर गलतफहमी पालने की जगह सपा को खत्म होने से बचाने पर ध्यान दें।

‘कमल खिला है, खिलेगा, खिलता रहेगा’

केशव प्रसाद मौर्य ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, ‘कांग्रेस का मोहरा बन चुके सपा बहादुर श्री अखिलेश यादव जी भाजपा को लेकर ग़लतफ़हमी पालने, अति पिछड़ों को निशाना बनाने, अपमान करने की जगह सपा को समाप्त होने से बचाने पर ध्यान दें। भाजपा 2027 में 2017 दोहरायेगी, कमल खिला है, खिलेगा, खिलता रहेगा।’ बता दें कि अखिलेश पिछले कुछ महीनों से केशव पर लगातार निशाना साध रहे हैं। अपने ताजा बयान में अखिलेश ने कहा था, ‘कहा जा रहा है कि केशव प्रसाद मौर्य मोहरा हैं। यूपी में वाई-फाई के दो पासवर्ड हैं। आप खेल देखिए दिल्ली के वाई-फाई के पासवर्ड का।’

‘मॉनसून ऑफर को विंटर ऑफर तक चलाना होगा’

अपने बयान में अखिलेश ने यह भी कहा कि मॉनसून ऑफर को विंटर ऑफर तक चलाना होगा।’ बता दें कि अखिलेश ने हाल ही में X पर कहा था कि ‘मानसून पेशकश है-100 लाओ और सरकार बनाओ।’ अखिलेश की इस पोस्ट ने केशव प्रसाद मौर्य और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बीच कथित रस्साकशी के बीच सूबे में सियासी गर्मी ला दी थी। अखिलेश ने एक अन्य बयान में नाम लिए बिना केशव प्रसाद मौर्य के ‘संगठन को सरकार से बड़ा’ बताने वाले बयान पर तंज कसते हुए शुक्रवार को कहा कि न संगठन बड़ा होता है, न सरकार, सबसे बड़ा जनता का कल्याण होता है।