A
Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुर में दिल दहलाने वाली घटना, 500 रुपये बख्शीश के चक्कर में हो गई हत्या

शाहजहांपुर में दिल दहलाने वाली घटना, 500 रुपये बख्शीश के चक्कर में हो गई हत्या

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में दिल दहलाने वाली घटना देखने को मिली है। यहां 500 रुपये की बख्शीश के चक्कर में एक शख्स की हत्या कर दी गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और मृतक के शरीर को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

Shocking incident in Shahjahanpur murder happened due to tip of 500 rupees- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में दिल दहलाने वाली घटना देखने को मिली है। यहां बख्शीश को लेकर शुरू हुए विवाद में एक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है। बख्शीश की रकम भी इतनी मामूली की उसपर विवाद होना ही नहीं चाहिए था। दरअसल ये पूरा मामला पुवाया थाना क्षेत्र का है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना शुक्रवार को घटी है। इस घटना में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) मनोज कुमार अवस्थी शुक्रवार को पीटीआई-भाषा से बात करते हुए कहते हैं कि पुवायां कस्बे में नवरात्र के मौके पर एक ट्रैक्टर एजेंसी बिकने वाले वाहनों पर सजावट का काम करवाती है।

500 रुपये की बख्शीश के कारण हुई हत्या

उन्होंने बताया कि गुरुवार को एक ट्रैक्टर की ब्रिकी के लिए ट्रैक्टर को सजाने वाले मिस्त्री धनपाल और राम प्रताप के बीच 500 रुपये की बख्शीश को लेकर विवाद हो गया। अवस्थी ने बताया कि 500 रुपये की बख्शीश को लेकर दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि राम प्रताप ने धनपाल के ऊपर डंडों से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। इस घटना में धनपाल गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे इलाज के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। इस घटना को लेकर उन्होंने बताया कि अस्पताल ले जाए जाने के बाद इलाज के दौरान धनपाल की मौत हो गई।

पुलिस ने दर्ज किया केस

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने राम प्रताप को गिरफ्तार कर लिया है और इस मामले में केस दर्ज कर लिया है। बता दें कि पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और इस केस की कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब इस तरह की घटना देखने को मिली है, जहां मामूली सी बात या कम पैसों के लिए किसी की हत्या कर दी गई है। कुछ महीनों पहले दिल्ली में एक दोस्त ने कुछ पैसों के चक्कर में दोस्त की हत्या कर दी थी।

(इनपुट-भाषा)