A
Hindi News उत्तर प्रदेश 'सिर्फ दलित, आदिवासी पिछड़े वर्ग के लोगों का एनकाउंटर', सुल्तानपुर मुठभेड़ पर सपा ने उठाए सवाल

'सिर्फ दलित, आदिवासी पिछड़े वर्ग के लोगों का एनकाउंटर', सुल्तानपुर मुठभेड़ पर सपा ने उठाए सवाल

सुल्तानपुर में हुए लूटकांड के आरोपी को पकड़ते समय आज एक और मुठभेड़ हुआ। इस मुठभेड़ में आरोपी अजय यादव यूपी STF की गोली से घायल हो गया। अब मुठभेड़ को लेकर सपा सवाल उठा रही है।

सुल्तानपुर मुठभेड़ पर सपा नेता सुनील सिंह यादव ने उठाए सवाल- India TV Hindi Image Source : SUNIL SINGH YADAV'S TWITTER सुल्तानपुर मुठभेड़ पर सपा नेता सुनील सिंह यादव ने उठाए सवाल

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में कुछ दिनों पहले हुई लूटकांड के मामले में पुलिस ने आज दूसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर दिया। इस आरोपी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया है। आपको बता दें कि आज जयसिंहपुर कोतवाली के अंतर्गत यूपी STF और बदमाशों के बीच में मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में अजय यादव नाम का आरोपी घायल हुआ जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। इस आरोपी पर पुलिस ने 1 लाख रुपए का इनाम भी घोषित किया हुआ था। इस मुठभेड़ के बाद से सपा ने इसको लेकर सवाल उठाना शुरू कर दिया है।

सपा नेता सुनील यादव ने कही ये बात

सुल्तानपुर लूटकांड के आरोपी को पकड़ते समय आज हुई मुठभेड़ को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता सुनील सिंह यादव ने सवाल उठाते हुए कहा, 'पुलिस मुख्य आरोपियों को नहीं पकड़ पा रही है। वो सिर्फ दलित, आदिवासी, पिछड़े वर्ग के लोगों का मुठभेड़ कर रही है।' उन्होंने आगे कहा कि मंगेश यादव का एनकाउंटर करने वाली टीम पर देर सबेर ही सही लेकिन मुकदमा जरूर दर्ज होगा।

मुठभेड़ में पुलिस ने क्या बरामद किया?

सुल्तानपुर जिले में भरत ज्वैलर्स में हुई लूट के एक और आरोपी अजय यादव को आज मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने मुठभेड़ के बाद आरोपी के पास से कुछ जेवरात, रुपए और अवैध हथियार को बरामद किया है। आपको बताते चलें कि इससे पहले मंगेश यादव का एनकाउंटर हुआ था जिसमें वो मारा गया था। उस मुठभेड़ के बाद से ही उत्तर प्रदेश की राजनीति गरमाई हुई है। मंगेश यादव एनकाउंटर को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी सवाल खड़े किए थे और जाति देखकर एनकाउंटर करने की बात कही थी।

कौन है गिरफ्तार हुआ आरोपी अजय यादव

मुठभेड़ में पकड़े गए आरोपी की पहचान जौनपुर के सिंगरामऊ थाना के अंतर्गत आने वाले लारपुर निवासी अजय यादव उर्फ DM के रूप में हुई है। बता दें कि हाल ही में सुल्तानपुर में ज्वेलरी की दुकान में हुई लूटपाट की घटना के बाद आरोपी पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए बदमाश अजय पर 5 मुकदमें दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें-

सुल्तानपुर लूट के दूसरे आरोपी संग STF का एनकाउंटर, गोलीबारी में बदमाश घायल, गहने बरामद

गाजियाबाद में जूस की दुकानों पर BJP विधायक की रेड, मांगा लाइंसेंस फिर बोले- 'सीलमपुर-मुस्तफाबाद जाओ वहीं जूस पिलाओ'