A
Hindi News उत्तर प्रदेश उपचुनाव से पहले सपा ने 3 अधिकारियों का ट्रांसफर करने की उठाई मांग, चुनाव आयोग को सौंपा ज्ञापन

उपचुनाव से पहले सपा ने 3 अधिकारियों का ट्रांसफर करने की उठाई मांग, चुनाव आयोग को सौंपा ज्ञापन

समाजावादी पार्टी ने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात कर उनको एक ज्ञापन सौंपा है। इसके साथ ही सपा ने मुरादाबाद के तीन अधिकारियों के ट्रांसफर की मांग की है।

तीन अधिकारियों के तबादले की मांग।- India TV Hindi Image Source : PTI तीन अधिकारियों के तबादले की मांग।

लखनऊ: यूपी की 9 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है। इस सपा ने मुरादाबाद में तीन अधिकारियों के ट्रांसफर की मांग की है। इस संबंध में समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग को ज्ञापन भी सौंपा है। सपा ने तीन अधिकारियों के ट्रांसफर की मांग करते हुए कहा है कि पार्टी ने जिले की कुंदरकी विधानसभा सीट पर उपचुनाव को बिना किसी भय के स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से कराने के लिए तीन अधिकारियों के ट्रांसफर की मांग की है। सपा ने एक बयान में कहा कि जिन तीन अधिकारियों पर आरोप लगे हैं उनमें- संभागीय आयुक्त अंजनेय कुमार सिंह, कुंदरकी थाना प्रभारी प्रदीप कुमार सहरावत और जिला आपूर्ति अधिकारी अजय प्रताप सिंह शामिल हैं। 

तीन अधिकारियों के तबादले की मांग

समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा, "समाजवादी पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रमुख श्याम लाल पाल ने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा। उन्होंने अंजनेय कुमार सिंह, अजय प्रताप सिंह और प्रदीप कुमार सेहरावत को तत्काल ट्रांसफर कराने की मांग की है, ताकि कुंदरकी में उपचुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष और बिना किसी भय के हो सके।" ज्ञापन के अनुसार, सिक्किम काडर के अधिकारी अंजनेय कुमार सिंह 9 वर्ष 8 महीने से अधिक समय से उत्तर प्रदेश में प्रतिनियुक्ति पर हैं, जिसमें मुरादाबाद संभाग में उनका कार्यकाल 5 वर्ष 8 महीने से अधिक का है। पार्टी ने दावा किया है कि संभागीय आयुक्त पर पिछले चुनावों के दौरान भी चुनावों को प्रभावित करने का आरोप लग चुका है, जिसके बाद उनके ट्रांसफर की मांग की गई थी। पार्टी ने कहा कि अगर अंजनेय सिंह अपने पद पर बने रहते हैं तो कुंदरकी में उपचुनाव स्वतंत्र रूप से नहीं होगा। 

अधिकारियों पर लगाए आरोप

इसके अलावा ज्ञापन में समाजवादी पार्टी ने प्रदीप सहरावत पर नगर पंचायत सदस्यों, ग्राम प्रधानों और जनप्रतिनिधियों को कुंदरकी थाने में बुलाकर भाजपा के पक्ष में वोट न देने पर झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देने का आरोप लगाया। सपा ने पुलिस अधिकारी पर भाजपा के खिलाफ लोगों को मतदान से दो दिन पहले विधानसभा क्षेत्र छोड़ने के लिए कहने का भी आरोप लगाया। ज्ञापन में आगे तीसरे अधिकारी का जिक्र करते हुए कहा गया है कि आपूर्ति अधिकारी अजय प्रताप सिंह पर 20,000 ट्रक मालिकों सहित राशन डीलरों को भाजपा के पक्ष में प्रचार करने और वोट देने के लिए धमकाने का आरोप है। ज्ञापन पर सपा नेता के के श्रीवास्तव, हरिश्चंद्र सिंह और राधेश्याम सिंह ने भी हस्ताक्षर किए हैं। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

UP: बृजभूषण सिंह के चरणों में झुके थानाध्यक्ष, पुलिस विभाग की हुई किरकिरी; Video आया सामने

कर्नाटक में किसानों की 1200 एकड़ जमीन पर वक्फ बोर्ड ने किया दावा, सरकार पर मिलीभगत का आरोप