A
Hindi News उत्तर प्रदेश महाराष्ट्र और यूपी में सीट बंटवारे को लेकर अखिलेश यादव का बड़ा बयान, कल मुंबई जाएंगे सपा प्रमुख

महाराष्ट्र और यूपी में सीट बंटवारे को लेकर अखिलेश यादव का बड़ा बयान, कल मुंबई जाएंगे सपा प्रमुख

सपा यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर जल्द ही फैसला लेगी। यह कहना है अखिलेश यादव का। उन्होंने कहा कि सपा महाराष्ट्र में भी सीटें सहयोगी दलों से मांगी है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव- India TV Hindi Image Source : FILE-PTI सपा प्रमुख अखिलेश यादव

लखनऊ: समाजवादी पार्टी महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव लड़ेगी। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने गुरुवार को कहा कि वह कल यानी शुक्रवार को महाराष्ट्र जा रहे हैं। सपा ने इंडिया गठबंधन के नेताओं से कुछ सीटें मांगी हैं। अखिलेश ने कहा कि हमारे दो विधायक वहां पर पहले से ही थे। उम्मीद है इस बार हमें उससे ज्यादा सीटें मिलेंगी। 

सपा ने इंडिया गठबंधन​ के दलों से मांगी सीटें

महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में सीटों के बंटवारे पर अखिलेश यादव ने कहा कि हमारी कोशिश होगी कि इंडिया गठबंधन के साथ लड़े। हमने सीटें मांगी हैं। हमें उम्मीद है कि इस बार ज्यादा सीटें मिलेंगी और पूरी मजबूती के साथ गठबंधन के साथ खड़े होंगे। उत्तर प्रदेश में बहुत जल्द सब तय हो जाएगा। 

अखिलेश यादव ने कहा कि हम एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि घबराए तो वे लोग हैं जो उपचुनाव वाली सीटों पर से बीएलओ तक को हटा दिए। वे लोग माइक्रोस्कोप से पीडीए परिवार के अधिकारी और कर्मचारियों को ढूंढ़ रहे हैं।  

सपा मांग रही है 12 सीटें

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक समाजवादी पार्टी ने गठबंधन से 12 सीटों की मांग की है। समाजवादी पार्टी के महाराष्ट्र प्रमुख अबू आज़मी ने  कहा कि वर्तमान में केवल कांग्रेस, एनसीपी-एससीपी और शिवसेना (यूबीटी) ही बैठकें कर रही हैं। अन्य छोटी पार्टियों के साथ बैठकें अभी भी लंबित हैं। मैं अपने ट्वीट के माध्यम से उन्हें याद दिला रहा था कि बहुत देर हो रही है। मैंने सुना था कि कांग्रेस कुछ घोषणा भी करने वाले थे, इसलिए मैंने उनसे कहा था कि हमें विश्वास में लीजिए, इसमें कोई नाराजगी नहीं है, मैं सिर्फ ये याद दिलाना चाहता था कि राहुल गांधी और अखिलेश यादव के बीच भी रिश्ते अच्छे हैं।

अबू आजमी ने आगे कहा कि मैं गठबंधन से 12 सीटें मांग रहा हूं। मैं उतनी सीटें लाने की कोशिश करूंगा। सपा नेता ने बुधवार को एक्स पर पोस्ट कर कहा कि अगर कोई भी पार्टी समाजवादी पार्टी से बात किए बिना उम्मीदवार की घोषणा करती है तो यह गलत होगा। वहीं, महाराष्ट्र के नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार ने कहा कि सपा के लिए गठबंधन के दरवाजे बंद नहीं हैं और दो दिनों के भीतर सभी समस्याएं सुलझा ली जाएंगी। हमारी पहली चर्चा हो चुकी है।