A
Hindi News उत्तर प्रदेश UP: जेल से छूटते ही रिंकू राजपूत ने निकाला भौकाली जुलूस, पुलिस ने 20 समर्थकों समेत फिर से किया गिरफ्तार, 20 गाड़ियां भी जब्त

UP: जेल से छूटते ही रिंकू राजपूत ने निकाला भौकाली जुलूस, पुलिस ने 20 समर्थकों समेत फिर से किया गिरफ्तार, 20 गाड़ियां भी जब्त

जेल से छूटने के बाद हुड़दंग मचाने और भौकाली जुलूस निकालने पर पुलिस ने रिंकू राजपूत उनके साथियों के खिलाफ कार्रवाई की है। पुलिस ने रिंकू राजपूत और उसके 20 समर्थकों को गिरफ्तार करने के साथ ही गाड़िया भी सीज कर दी हैं।

रिंकू राजपूत समेत 20 साथी समर्थक भी गिरफ्तार- India TV Hindi Image Source : INDIA TV रिंकू राजपूत समेत 20 साथी समर्थक भी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के झांसी में सड़क पर हुडदंग मचाने के मामले में आरोपी रिंकू राजपूत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके साथ 20 समर्थकों को भी अरेस्ट किया गया है। पुलिस ने 6 गाड़ियां भी सीज की हैं। रिंकू सिंह 13 जुलाई को जेल से रिहा हुआ था। उसके स्वागत में सड़क पर 100 गाड़ियों के साथ विजय जुलूस निकाला गया था। 

भौकाल के साथ समर्थकों का बढ़ा रहा था जोश

खुली जीप पर भौकाल दिखाते वह हाथ जोड़कर अपने समर्थकों का जोश बढ़ा रहा था। वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने उस पर कार्रवाई की थी। पुलिस ने उसके समर्थकों सहित रिंकू को अरेस्ट कर लिया है। रिंकू राजपूत एक बार फिर जेल के अंदर चला गया है।

नवाबाद थाने में दर्ज हुआ था केस

इस मामले पर पुलिस अधिकारी ने कहा कि जेल से छूटने के बाद रिंकू राजपूत ने नेशनल हाईवे पर अपने समर्थकों संग एक जुलूस निकाला था। इस जुलूस में रिंकू राजपूत और उसके समर्थकों ने खूब हुड़दगई की थी। पुलिस ने नेशनल हाईवे पर जुलूस निकालने संबंधी मामले में नवाबाद थाने में केस दर्ज किया था। इस मामले में रिंकू समेत 20 अन्य लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। साथ ही इस हुड़दंगई में शामिल 6 गाड़ियों को भी जब्त कर लिया गया है।

हत्या के प्रयास के मामले में जिला कारागार में था बंद

बता दें कि रिंकू राजपूत पिछले करीब एक साल से हत्या के प्रयास के मामले में जिला कारागार में बंद था। जेल से जमानत पर बाहर आने के बाद उसने सैकड़ों गाड़ियों के साथ झांसी-कानपुर हाईवे पर जाम लगा दिया था। इसके बाद पुलिस उसके खिलाफ मामला दर्ज करके उसकी तलाश में जुटी हुई थी। शुक्रवार को पुलिस ने रिंकू राजपूत और उसके समर्थकों को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की है।