A
Hindi News उत्तर प्रदेश रायबरेली से चुनाव लड़ने पर राहुल गांधी का आया पहला रिएक्शन, जानिए क्या कुछ कहा

रायबरेली से चुनाव लड़ने पर राहुल गांधी का आया पहला रिएक्शन, जानिए क्या कुछ कहा

राहुल गांधी ने लिखा कि उनकी मां सोनिया गांधी ने बहुत भरोसे के साथ उन्हें परिवार की कर्मभूमि सौंपी है। रायबरेली से नामांकन उनके लिए भावुक पल था। राहुल ने यह भी कहा कि अमेठी और रायबरेली उनके लिए अलग-अलग नहीं हैं।

Rahul Gandhi- India TV Hindi Image Source : PTI राहुल गांधी

लोकसभा चुनाव 2024 में गांधी परिवार ने यूपी की सियासी जमीन खाली नहीं की है। राहुल गांधी ने रायबरेली से नामांकन कर उत्तर प्रदेश में गांधी परिवार का अस्तित्व बचाए रखने का फैसला किया है। वह पहले ही वायनाड से उम्मीदवार हैं, जहां मतदान हो चुका है। अब उन्होंने रायबरेली से भी पर्चा भरा है और यहां से नामांकन के बाद पहली बार अपनी प्रतिक्रिया दी है। राहुल गांधी ने अपने नामांकन का वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में शाहरुख खान की फिल्म स्वदेश का गाना 'बढ़े चलो' सुनाई दे रहा है। 

49 सेकेंड के वीडियो में राहुल को नामांकन के लिए जाते हुए। नामांकन का फॉर्म निर्वाचन अधिकारी को देते हुए, लोगों के बीच और पूजा करते हुए दिखाया गया है। वीडियो में राहुल के साथ सोनिया और प्रियंका को भी दिखाया गया है। इसके जरिए रायबरेली को गांधी परिवार की कर्मभूमि के रूप में दिखाने की कोशिश की गई है।

राहुल की पहली प्रतिक्रिया

उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट से नामांकन करने के बाद राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा "रायबरेली से नामांकन मेरे लिए भावुक पल था! मेरी मां ने मुझे बड़े भरोसे के साथ परिवार की कर्मभूमि सौंपी है और उसकी सेवा का मौका दिया है। अमेठी और रायबरेली मेरे लिए अलग-अलग नहीं हैं, दोनों ही मेरा परिवार हैं और मुझे खुशी है कि 40 वर्षों से क्षेत्र की सेवा कर रहे किशोरी लाल जी अमेठी से पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे। अन्याय के खिलाफ चल रही न्याय की जंग में, मैं मेरे अपनों की मोहब्बत और उनका आशीर्वाद मांगता हूं। मुझे विश्वास है कि संविधान और लोकतंत्र को बचाने की इस लड़ाई में आप सभी मेरे साथ खड़े हैं।"

कांग्रेस का गढ़ है रायबरेली

उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट कांग्रेस का गढ़ मानी जाती है। यहां लंबे समय से कांग्रेस पार्टीा का कब्जा रहा है। 2019 में कांग्रेस उत्तर प्रदेश में सिर्फ एक सीट जीत पाई थी। रायबरेली से सोनिया गांधी सांसद बनीं थीं। अब उम्र के चलते सोनिया ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। ऐसे में उनकी जगह राहुल गांधी इस सीट से लड़ेंगे।

यह भी पढ़ें-

Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी पहले 5 मई को जाएंगे अयोध्या, करेंगे रोड शो, जानें किस दिन दाखिल करेंगे नामांकन

VIDEO: स्वामी प्रसाद मौर्य पर युवक ने फेंका जूता, पुलिस की मौजूदगी में आरोपी की जमकर पिटाई