A
Hindi News उत्तर प्रदेश पुरी-दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में बम की अफवाह, यूपी के टूंडला में 3 घंटे से ज्यादा रुकी रही ट्रेन

पुरी-दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में बम की अफवाह, यूपी के टूंडला में 3 घंटे से ज्यादा रुकी रही ट्रेन

सुरक्षा कारणों से पुरी-नई दिल्ली पुरूषोत्तम एक्सप्रेस गुरुवार तड़के उत्तर प्रदेश के टूंडला रेलवे स्टेशन पर तीन घंटे से अधिक समय तक रुकी रही।

पुरी-नई दिल्ली पुरूषोत्तम एक्सप्रेस- India TV Hindi Image Source : FILE- INDIA TV पुरी-नई दिल्ली पुरूषोत्तम एक्सप्रेस

नई दिल्लीः पुरी-नई दिल्ली पुरूषोत्तम एक्सप्रेस में बम की सूचना के बाद रेल अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। मामले की जानकारी रेलवे पुलिस को दी गई। बम की सूचना मिलने पर उत्तर प्रदेश के टूंडला रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को तीन घंटे से अधिक समय तक रोके रखा गया। रेलवे अधिकारियों को देर रात पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में कुछ संदिग्ध आतंकवादियों के विस्फोटकों के साथ यात्रा करने की सूचना मिली थी।

ट्रेन को रात ढाई बजे रोका गया

रेलवे अधिकारियों के अनुसार, बम की अफवाह के बाद गुरुवार तड़के टूंडला रेलवे स्टेशन पर पुरुषोत्तम एक्सप्रेस को तीन घंटे से अधिक समय तक रोक दिया गया। अधिकारियों को एक एक्स उपयोगकर्ता (पूर्व में ट्विटर) से मिली सूचना के बाद संभावित खतरे के बारे में सतर्क किया गया था, जिसमें दावा किया गया था कि ट्रेन में संदिग्ध आतंकवादी विस्फोटक लेकर जा रहे थे। ट्रेन को लगभग 2:30 बजे रोका गया और तुरंत गहन तलाशी अभियान शुरू किया गया। आधी रात में सभी कोचों में यात्रियों को जगाया गया और मेटल डिटेक्टरों और डॉग स्क्वॉड की मदद से उनके सामान की जांच की गई।

जांच में पता चला, धमकी अफवाह थी

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि उन्हें बताया गया था कि कुछ संदिग्ध आतंकी एयर इंडिया की दिल्ली-लेह उड़ान में विस्फोटक लगाएंगे। हालांकि, घंटों की जांच के बाद यह पुष्टि हो गई कि धमकी अफवाह थी। सुरक्षा एजेंसियों द्वारा ट्रेन को क्लियरेंस घोषित करने के बाद परिचालन फिर से शुरू हुआ। पुलिस का कहना है कि बम की सूचना देने वाले के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

2023 में भी इसी ट्रेन में बम रखने की मिली थी सूचना

इससे पहले एक मई 2023 को भी पुरी-नई दिल्ली पुरूषोत्तम एक्सप्रेस में बम रखने की सूचना मिली थी। डगमापुर स्टेशन मास्टर को बम की धमकी मिलने के बाद पुरी-नई दिल्ली पुरूषोत्तम एक्सप्रेस ट्रेन की तलाशी ली गई। ट्रेन को मिर्ज़ापुर के चुनार रेलवे स्टेशन पर काफी देर तक रोका गया था। स्टेशन मास्टर को सूचना मिली कि झिंगुरा स्टेशन के पास ट्रेन में धमाका होगा। हालांकि यह भी अफवाह निकला था।