A
Hindi News उत्तर प्रदेश भेष बदलकर चकमा दे रहा था माफिया अशरफ के साढू का भाई, पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में दबोचा

भेष बदलकर चकमा दे रहा था माफिया अशरफ के साढू का भाई, पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में दबोचा

माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ अहमद के साढू के भाई को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने वक्फ बोर्ड की 50 करोड़ की प्रॉपर्टी पर कब्जा किया था। साथ ही प्रॉपर्टी के केयर टेकर से रंगदारी भी मांगी थी।

माफिया अतीक का रिश्तेदार गिरफ्तार।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV माफिया अतीक का रिश्तेदार गिरफ्तार।

प्रयागराज पुलिस ने माफिया अतीक अहमद के गैंग पर एक बार फिर से शिकंजा कसा है। प्रयागराज की पूरामुफ्ती पुलिस ने माफिया अतीक अहमद के भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ के साढ़ू के भाई को गिरफ्तार किया है। अतीक के भाई अशरफ की गैंग का ये सक्रिय सदस्य है, जो मुकदमा दर्ज होने के बाद भेष बदल कर रह रहा था। DCP सिटी अभिषेक भारती ने अशरफ के ससुराल हटवा में मुखबिरों का जाल बिछा रखा था। मुखबिरों की सटीक सूचना पर आज पुलिस ने इसे घेर कर पकड़ लिया। पकड़ा गया शख्स अतीक के भाई अशरफ का रिश्तेदार तो था ही, साथ ही IS 227 गैंग का मददगार भी था।

50 करोड़ की प्रॉपर्टी पर था कब्जा

दरअसल, माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के ससुराल वालों ने प्रयागराज के बमरौली इलाके में वक्फ बोर्ड की 50 करोड़ की प्रॉपर्टी पर कब्ज़ा कर रखा था। इसमें आगे की जमीन पर दो दर्जन दुकानें बना कर कुछ को लाखों में बेंच दिया तो कुछ को किराए पर उठा कर मोटा मुनाफा कामाने लगे थे। वहीं पीछे की जमीन पर अशरफ की बीवी जैनब ने अपने लिए आलीशान कोठी बनवा ली थी। योगी सरकार ने जब जांच की तो माफिया के परिवार द्वारा वक्फ की प्रॉपर्टी पर कब्जे और उसे बेचने का खेल सामने आ गया। 

अशरफ की बीवी जैनब की कोठी कुर्क

इसके बाद वक्फ बोर्ड के केयर टेकर माबूद अहमद ने अशरफ की बीवी जैनब और उसके भाई सद्दाम, जैद मास्टर और प्रधान शिबली पर मुकदमा दर्ज कराया। वहीं पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर जैनब की कोठी कुर्क कर कर ली और वक्फ की जमीन पर बने एक मकान को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया था। जांच के बाद वक्फ बोर्ड ने पूर्व मुतवल्ली को भी हटा दिया और नया मुतवल्ली नियुक्त कर दिया था, लेकिन उसके बाद भी जैनब के परिवार के लोग दुकानों का किराया वसूलने की कोशिश करने लगे थे।

केयर टेकर से मांगी रंगदारी

वक्फ की प्रॉपर्टी हाथ से जाता देख अशरफ के ससुराल वालों ने कुछ महीनों पहले वक्फ के केयर टेकर माबूद अहमद को बमरौली इलाके में रोक कर मारा पीटा और अशरफ के साढ़ू के भाई अख्तर ने माबूद पर पिस्टल तान कर धमकी भी दी। उसने माबूद से कहा कि अगर वक्फ की जमीन पर काम करना है तो 20 लाख रुपये पहुंचा देना, नहीं तो इस पिस्टल की सारी की सारी गोली तुम्हारे और तुम्हारे मुतवल्ली के सिर में भर देंगे। उस वक्त उसने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाई और बाद में पुलिस से शिकायत की। इस पर पुलिस ने अशरफ के सालों के करीबी शिबली, जैन, हासिर और अशरफ के साढ़ू के भाई अख्तर पर पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। इनकी तलाश में कई जगहों पर दबिश दी गई, लेकिन कोई हाथ नहीं लगा। तब डीसीपी सिटी अभिषेक भारती ने मुख्य आरोपी अख्तर को पकड़ने के लिये एक फिल्मी टाइप प्लान बनाया।

दाढ़ी बढ़ाकर बदल लिया पहचान

IPS अभिषेक भारती ने हटवा गांव और आस-पास के गांवों में मुखबिरों की टीम को अलर्ट कर दिया। हफ्ते भर तक मुखबिरों की टीम गांवों में बैठ-बैठकर सुराग लगाती रही, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। इसका मुख्य कारण ये भी था कि अख्तर अपनी दाढ़ी बढ़ाकर भेष बदल चुका था, इसीलिए बहुत लोग उसको पहचान नहीं पाते थे। वो सिर्फ कुछ ही देर के लिए बाहर निकलता और फिर गायब हो जाता। DCP की टीम ने रात-दिन एक करके उसकी पूरी दिनचर्या पता की और उसको हटवा इलाके के पीछे एक गांव के रास्ते पर दबोच लिया गया। DCP सिटी अभिषेक भारती ने बताया कि अन्य फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है। उन्हें भी जल्द गिराफ्तार किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें- 

तिरुपति विवाद के बीच पवन कल्याण का बड़ा ऐलान, भगवान वेंकटेश्वर को प्रसन्न करने के लिए इस मंदिर में 11 दिन करेंगे तपस्या

ना UPSC का चक्कर ना ट्रेनिंग की टेंशन, सीधे मिल गई 'IPS की वर्दी'; पूछताछ में हुआ हैरान कर देने वाला खुलासा