A
Hindi News उत्तर प्रदेश AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ कुर्की की तैयारी, इनाम घोषित कर सकती है UP पुलिस

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ कुर्की की तैयारी, इनाम घोषित कर सकती है UP पुलिस

नोएडा के सेक्टर 95 स्थित पेट्रोल पंप पर मारपीट मामले में आप विधायक अमानतुल्लाह खान की संपत्ति कुर्क की जा सकती है। वहीं सूत्रों की मानें तो आप विधायक के खिलाफ इनाम भी घोषित किया जा सकता है।

अमानतुल्लाह खान के खिलाफ कुर्की की तैयारी।- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE अमानतुल्लाह खान के खिलाफ कुर्की की तैयारी।

नोएडा: शहर के सेक्टर 95 स्थित एक पेट्रोल पंप पर मारपीट मामले में अब आप नेता अमानतुल्लाह खान की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। दरअसल, मारपीट की घटना उनके बेटे और बेटे के साथियों के द्वारा की गई थी, जिसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। वहीं मारपीट के बाद आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने भी पेट्रोल पंप पर पहुंचकर वहां के कर्मचारियों को धमकी दी थी। इसके बाद मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की गई थी। वहीं अब इस मामले में पुलिस आप विधायक अमानतुल्लाह खान की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी कर रही हैं।

बढ़ाई गई धाराएं

सूत्रों के हवाले से प्राप्त जानकारी के अनुसार सेक्टर 95 स्थित पेट्रोल पंप पर मारपीट मामले में विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ कुर्की की तैयारी की जा रही है। फिलहाल आप विधायक अमानतुल्लाह खान फरार चल रहे हैं। वहीं पुलिस ने जांच के दौरान पुलिस ने धारा 147, 149, 452, 307, 394, 34 और 3 (2) (v) SC/ST एक्ट बढ़ा दी है। सूत्रों की मानें तो फरार आप विधायक अमानतुल्लाह खान, बेटे अनस और सहयोगी अबु बकर के खिलाफ कुर्की की तैयारी की जा रही हैं। इसके अल्वा जल्द ही आम आदमी पार्टी के फरार विधायक अमानतुल्लाह खान पर इनाम भी घोषित किया जा सकता है।

मारपीट और धमकी देने का आरोप

बता दें कि कुछ दिन पहले आप विधायक अमानतुल्लाह खान और उनके बेटे पर पेट्रोल पंप के कर्मचारियों के साथ मारपीट करने और धमकी देने के मामले में केस दर्ज किया गया था। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। मामले सामने आने के बाद यूपी पुलिस ने दोनों पर मारपीट, हत्या के प्रयास, लूटपाट करने का मामला दर्ज किया। इसके साथ ही यूपी पुलिस ने अदालत से आप विधायक अमानतुल्लाह खान, उनके बेटे अनस और अबु बकर के खिलाफ गैर-जमानती वारंट भी जारी करवा लिया। पुलिस ने इस मामले में अन्य धाराएं भी बढ़ाईं। (इनपुट- विशाल पाण्डेय)

यह भी पढ़ें- 

प्रज्वल रेवन्ना को SIT ने बेंगलुरु एयरपोर्ट से किया गिरफ्तार, आज कोर्ट में होगी पेशी

जेल में कम हुआ था अरविंद केजरीवाल का 7 किलो वजन? तिहाड़ सूत्रों ने बता दी सच्चाई