A
Hindi News उत्तर प्रदेश चित्रकूट में युवक को थाने लेकर आई थी पुलिस, कुछ घंटे बाद ट्रेन की पटरी पर मिली लाश, 4 सस्पेंड

चित्रकूट में युवक को थाने लेकर आई थी पुलिस, कुछ घंटे बाद ट्रेन की पटरी पर मिली लाश, 4 सस्पेंड

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में ट्रेन की पटरी पर एक युवक की लाश पाए जाने के बाद मानिकपुर थाने के थाना प्रभारी सहित 4 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है और उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

Chitrakoot, Chitrakoot News, Chitrakoot Man Dead- India TV Hindi Image Source : X.COM/CHITRAKOOTPOL चित्रकूट के एसपी अरुण कुमार सिंह।

चित्रकूट: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले के मानिकपुर क्षेत्र से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। मानिकपुर इलाके में एक युवक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में रेल पटरी पर पाए जाने के मामले में एक थाना प्रभारी सहित 4 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि युवक की मौत से कुछ ही घंटे पहले पुलिस उसे थाने ले गई थी। बाद में युवक CCTV में थाने के अंदर-बाहर भागता दिखाई दिया था। चित्रकूट के SP अरुण कुमार सिंह ने मंगलवार को बताया कि रविवार देर रात मानिकपुर क्षेत्र में रेल पटरी पर एक युवक का कटा हुआ शव बरामद किया गया था।

‘शराब पीकर उत्पात मचा रहा था शख्स’

SP ने बताया कि युवक की शिनाख्त 27 साल के अंशु के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि यह भी पुष्टि हुई कि इस युवक की मौत से पहले पुलिस उसे अपने साथ मानिकपुर थाने लाई थी। एसपी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि मानिकपुर थाने में लगे CCTV के फुटेज से पता लगा है कि थाने की पुलिस एक युवक को ई-रिक्शा से उतार कर रविवार शाम 7 बजे थाने के अंदर ले गई और वही युवक 7 बजकर 9 मिनट पर बड़ी तेजी से थाने के अंदर-बाहर भागता दिखाई दिया। सिंह ने बताया कि पुलिस इस युवक को मोहर्रम के जुलूस के दौरान शराब पीकर रेलवे स्टेशन के पास कथित तौर पर उत्पात मचाने के कारण थाने लाई थी।

‘लापरवाही की वजह से सस्पेंड हुए पुलिसकर्मी’

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि युवक थाने से भाग गया था। उन्होंने बताया कि उसके भागने के बाद पुलिस ने युवक की खोजबीन नहीं की और इसी लापरवाही की वजह से थाना प्रभारी विनोद शुक्ला, हेड कांस्टेबल वीर सिंह, कांस्टेबल प्रमोद पासवान और अंकित राजपूत को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि निलंबित पुलिस कर्मियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा भी दर्ज किया गया है।