A
Hindi News उत्तर प्रदेश सुंदर भाटी गैंग के 4 बदमाशों को पुलिस ने पकड़ा, बुलेटप्रूफ कार और अवैध असलहे बरामद

सुंदर भाटी गैंग के 4 बदमाशों को पुलिस ने पकड़ा, बुलेटप्रूफ कार और अवैध असलहे बरामद

उत्तर प्रदेश के नोएडा में पुलिस ने माफिया सुंदर भाटी गैंग के 4 बदमाशों को अवैध असलहों और एक बुलेटप्रूफ कार के साथ गिरफ्तार किया है।

Sundar Bhati, Sundar Bhati Gang, Sundar Bhati Criminals- India TV Hindi Image Source : X.COM/NOIDAPOLICE पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।

नोएडा: स्वाट टीम, थाना दनकौर व थाना इकोटेक प्रथम पुलिस ने शासन द्वारा चिह्नित माफिया सुंदर भाटी गैंग के 4 बदमाशों को अवैध असलहों और एक बुलेटप्रूफ कार के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 12 जुलाई को मुखबिर से मिले इनपुट के आधार पर स्वाट टीम, थाना दनकौर व थाना इकोटेक प्रथम पुलिस ने सुंदर भाटी गैंग के 3 सदस्यों नितिन बढ़पुरा, दिनेश घंघोला, रिंकु नारौली को 3 अवैध पिस्टल व 4 तमंचों के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस पूछताछ के दौरान अभियुक्तों ने बताया कि उन्हें यह अवैध असलहे संदीप नागर ने उपलब्ध कराए थे।

संदीप की गिरफ्तारी के दौरान परिजनों ने पहुंचाई बाधा

अभियुक्तों ने पुलिस को जानकारी दी कि संदीप नागर के पास ऐसे और भी असलहे मौजूद हैं। बरामदगी के क्रम में जब पुलिस टीम ने संयुक्त रूप से संदीप नागर के घर पर दबिश दी तो मौके से एक बुलेटप्रूफ कार, एक पिस्टल, एक रायफल व एक एयर गन बरामद हुई। यहीं से संदीप के अन्य साथी को भी गिरफ्तार किया गया। इस दौरान संदीप के कुछ परिजनों ने सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने की भी कोशिश की। विरोध करने वाले व्यक्तियों को चिह्नित कर लिया गया है और सभी के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर कठोर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

सुंदर भाटी पर गैंगस्टर एक्ट सहित 47 मामले दर्ज

बता दें कि सुंदर भाटी एक कुख्यात माफिया है और उस पर गैंगस्टर एक्ट सहित 47 मामले दर्ज हैं। गौतमबुद्ध नगर पुलिस सुंदर भाटी की करोड़ों रुपये की चल-अचल संपत्ति को कुर्क भी कर चुकी है जिनमें से करीब 4 करोड़ रुपये की संपत्ति बीते साल दिल्ली में कुर्क की गई थी। इसके अलावा एक करोड़ रुपये की संपत्ति भी हाल ही में जब्त की गई है। सुंदर भाटी एक संगठित अपराध गिरोह चलाता है और यह उत्तर प्रदेश शासन द्वारा भी चिह्नित बदमाशों की लिस्ट में शामिल हैं। इस गिरोह के लोग रंगदारी, अवैध वसूली, हत्या जैसे अपराधों में शामिल रहे हैं। (IANS)