A
Hindi News उत्तर प्रदेश कुशीनगर में नकली नोट चलाने वाले गैंग का पर्दाफाश, सपा नेता सहित 10 आरोपी गिरफ्तार

कुशीनगर में नकली नोट चलाने वाले गैंग का पर्दाफाश, सपा नेता सहित 10 आरोपी गिरफ्तार

कुशीनगर जिले में पुलिस ने नकली नोट चलाने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस गैंग के दस लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें सपा ने नेताओं का नाम भी शामिल है।

नकली नोट चलाने वाले गैंग का पर्दाफाश।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV नकली नोट चलाने वाले गैंग का पर्दाफाश।

कुशीनगर: यूपी के कुशीनगर जिले की पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। कुशीनगर पुलिस ने नकली नोट चलाने वाले गैंग पर शिकंजा कसा है। वहीं खास बात यह है कि नकली नोटों के मामले में सपा नेता का भी हाथ सामने आया है। इस गिरोह के मास्टरमाइंड सपा नेता रफी खान समेत 10 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 5 लाख से ज्यादा के नकली नोट भी जब्त किए हैं। मामले में सपा नेता के गिरफ्तार होने के बाद अब राजनीतिक सरगर्मियां भी तेज होने वाली हैं। 

सपा लोहिया वाहिनी का राष्ट्रीय सचिव है रफी खान

आरोप है कि सपा के नेता रफी खान सीमा पार नेपाल से इंटरनेशनल जाली नोट चलाने वाले गैंग का संचालन कर रहे थे। फिलहाल यूपी पुलिस ने सपा नेता रफी खान सहित 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही जाली नोटों के साथ अवैध हथियारों का जखीरा भी पुलिस ने बरामद किया है। गिरफ्तार रफी खान, समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी का राष्ट्रीय सचिव बताया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि रफी खान उर्फ बबलू इस गैंग का मास्टरमाइंड था।

नौशाद खान भी सपा का राष्ट्रीय पदाधिकारी

रफी खान का नेपाल-यूपी-बिहार व सीमावर्ती इलाकों में जाली नोट के कारोबार का नेटवर्क था। वहीं इस गैंग में शामिल एक अन्य सक्रिय सदस्य नौशाद खान भी सपा का राष्ट्रीय पदाधिकारी बताया जा रहा है। नौशाद खान समाजवादी पार्टी सांस्कृतिक प्रकोष्ठ का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष है। पुलिस की टीम ने इन सभी आरोपियों के पास से बंदुक सहित भारी मात्रा में हथियार बरामद किया है। वहीं पांच लाख से अधिक का जाली नोट भी बरामद किया गया है। 

यह भी पढ़ें- 

सर्राफा व्यापारी को गोली मारकर लूटी लाखों की रकम, पुलिस मुठभेड़ के बाद याद आए 'पापा'; देखें Video

बेगुनाही साबित करने तिरुपति बालाजी मंदिर पहुंचे TTD के पूर्व अध्यक्ष, आरती के दौरान किया ऐसा काम कि पुलिस को लेना पड़ा एक्शन